न्याय मुहैया कराने में गहन जांच अहम : गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को कहा कि न्याय मुहैया कराने में पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई गहन जांच अहम भूमिका निभाती है.

न्याय मुहैया कराने में गहन जांच अहम : गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को कहा कि न्याय मुहैया कराने में पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई गहन जांच अहम भूमिका निभाती है. अमित शाह ने ‘‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक'' से सम्मानित पुलिसकर्मियां को बधाई देते हुए कहा कि देश को उनके अनुकरणीय कार्यों पर गर्व है.

इस साल 21 महिलाओं सहित 121 पुलिस कर्मियों को इस पदक से सम्मानित किया गया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘न्याय मुहैया कराने में गहन जांच की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है. मैं ‘जांच में उत्कृष्टता के लिए पदक-2020' के सभी विजेताओं को बधाई देता हूं.''

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे पुलिस कर्मियों की उत्कृष्ट सेवा और प्रतिबद्धता की पहचान है. भारत को उन पर गर्व है.''
इस पदक की स्थापना 2018 में की गयी थी और इसका मकसद अपराध की जांच में उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देना और जांच अधिकारियों की ऐसी उत्कृष्टता की पहचान करना है. सम्मानित कर्मियों में 15 सीबीआई के हैं जबकि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के 10 -10 सदस्य हैं.

यह भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में कोरोना पर बेहतर 'नियं‍त्रण' के लिए PM ने अमित शाह को सराहा, दिल्‍ली सरकार पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश पुलिस के आठ, केरल और पश्चिम बंगाल पुलिस के सात-सात कर्मी हैं. शेष कर्मी अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं. 

दुनिया में कोरोना से संक्रमित हुए कई बड़े नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com