इन्‍फोसिस ने केंद्रीय मंत्री की पत्‍नी पुनीता सिन्‍हा को बनाया डायरेक्‍टर, ट्व‍िटर पर बहस छिड़ी

इन्‍फोसिस ने केंद्रीय मंत्री की पत्‍नी पुनीता सिन्‍हा को बनाया डायरेक्‍टर, ट्व‍िटर पर बहस छिड़ी

डॉ. पुनीता कुमार- सिन्‍हा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

साफ्टवेयर कंपनी इन्‍फोसिस ने गुरुवार को डॉ. पुनीता कुमार-सिन्‍हा को अपने बोर्ड में स्‍वतंत्र निदेशक (इंडिपेंडेंट डायरेक्‍टर) नियुक्‍त किया है। स्‍थापित निवेशक के रूप में पहचान रखने वाली डॉ. सिन्‍हा, नरेंद्र मोदी सरकार में वित्‍त राज्‍य मंत्री जयंत सिन्‍हा की पत्‍नी हैं।


अमेरिका में कई शीर्ष फर्मों के साथ काम कर चुकी हैं पुनीता
53 साल की पुनीता अमेरिका में कई शीर्ष फर्मों के साथ काम कर चुकी हैं। अंतरराष्‍ट्रीय और उभरते बाजार में फंड मैनेजमेंट का उन्‍हें 25 वर्ष से अधिक का अनुभव है। इसके साथ ही वे एसएकेएस माइक्रो फाइनेंस और शोमा लिमिटेड जैसी बड़ी कंपनियों के बोर्ड में सेवाएं दे चुकी हैं।
कुछ लोगों ने इसे हितों के टकराव का मामला बताया
इन्‍फोसिस के बोर्ड में पुनीता की नियुक्ति के बाद सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई है। चूंकि पुनीता केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा की पत्‍नी हैं, इस आधार पर कुछ लोगों ने इस नियुक्ति को हितों के टकराव (conflict of interest)का मामला बताया है।पीएचडी और यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्‍वेनिया यूनिवर्सिटी के वार्टन स्‍कूल से फाइनेंस की मास्‍टर्स डिग्री हासिल करने वाली पुनीता ने इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (आईआईटी) दिल्‍ली से केमिकल इंजीनियरिंग में अंडर ग्रेजुएट डिग्री हासिल की है। इसी दौरान उनकी जयंत सिन्‍हा से मुलाकात हुई थी। पुनीता वरिष्‍ठ बीजेपी नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री यशवंत सिन्‍हा की बहू भी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com