विज्ञापन
This Article is From May 24, 2017

IT विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को समन भेजा, 6 जून को पूछताछ

इस मामले में मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है. उनसे सात जून को पूछताछ होगी.

IT विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को समन भेजा, 6 जून को पूछताछ
मीसा भारती (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: आयकर विभाग ने मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को समन भेजा है. करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मामले में छह जून को मीसा भारती से पूछताछ होगी. इस मामले में मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है. उनसे सात जून को पूछताछ होगी. उल्‍लेखनीय है कि लालू यादव और उनके परिवार पर ईडी का शिकंजा कसता ही जा रहा है. इससे पहले मंगलवार को मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया है. आठ हजार करोड़ के घोटाले के मामले में यह गिरफ्तारी हुई है. लालू यादव की बेटी मीसा यादव को धन मुहैया कराने का भी राजेश पर आरोप है. मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिटर्स को एंट्री भी दिलाई थी. दरअसल, इस मामले में कई बड़े लोगों को कमीशन लेकर शैल कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई गई थी. जगत प्रोजेक्टस को भी 62 करोड़ से ज्यादा की एंट्री दिलाने का आरोप है. इस मामले में एसके जैन और वीके जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. दोनों अभी जेल में हैं. ईडी ने दोनों के खिलाफ पिछले सप्ताह आरोपपत्र दाखिल किया था.

इससे पहले खबरें आई थीं कि लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा. पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में यह छापेमारी की गई है. इसके साथ राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए. यह छापेमारी ऐसे वक्‍त हुई है जब बिहार बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार पर जमीन घोटाले के आरोप लगाए.

इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि नीतीश जी की मांग पर ही अब लालू के खिलाफ छापे पड़ रहे हैं. उल्‍लेखनीय है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की संपत्ति मामले में सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार ने दोटूक शब्दों में बीजेपी नेता सुशील मोदी को सलाह दी थी कि अगर उनके आरोपों में तथ्य है तो वे जांच करा लें. पिछले एक महीने से राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने पद का दुरुपयोग कर संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगते रहे हैं. इस मामले में नीतीश कुमार ने पहली बार बयान दिया था. उसी परिप्रेक्ष्‍य में सुशील मोदी ने यह बात कही थी.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
IT विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को समन भेजा, 6 जून को पूछताछ
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com