आयकर विभाग ने न्यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर में किया 'सर्वे'

इनकम टैक्‍स विभाग के अधिकारी शुक्रवार को न्‍यूज साइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर पहुंचे. उन्‍होंने इसे 'छापेमारी' नहीं बल्कि 'सर्वे' बताया है.

नई दिल्‍ली :

इनकम टैक्‍स विभाग के अधिकारी शुक्रवार को न्‍यूज साइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर पहुंचे. उन्‍होंने इसे 'छापेमारी' नहीं बल्कि 'सर्वे' बताया है. इनकम टैक्‍स डिपाटमेंट ने पुष्टि की कि ऑफिसर इन न्‍यूज चैनल के दक्षिणी दिल्‍ली स्थित ऑफिस 'सर्वे' करने के लिए गए थे.  न्‍यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्‍ट इंडिया के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि विभिन्‍न टैक्‍स पेमेंट का विवरण के सत्‍यापन और संस्‍थानों की ओर से दिए गए विवरण की पुष्टि के लिए यह किया गया.  


न्‍यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्‍ट इंडिया के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि विभिन्‍न टैक्‍स पेमेंट का विवरण के सत्‍यापन और संस्‍थानों की ओर से दिए गए विवरण की पुष्टि के लिए यह किया गयाा.उन्‍होंने कहा कि अधिकारी इन दो पोर्टल्‍स के व्‍यावसायिक परिसर  के मामलों को देख रहे हैं. गौरतलब है कि न्‍यूज क्लिव और इसके संस्‍थापकों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस वर्ष फरवरी माह में एंटी मनी लांड्रिंग लॉ के तहत छापेमारी की गई थी. पीटीआई के अनुसार मनी लांड्रिंग का मामला दिल्‍ली पुलिस की उस एफआईआर से सामने आया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि PPK Newsclick स्‍टूडियो ने वित्‍तीय वर्ष 2018-19 के दौरान वर्ल्‍डवाइड मीडियाहोल्डिंग्‍स LLC USA से 9.59 करोड़ रुपये  का प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश (FDI)  हासिल किया. (पीटीआई से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* 'ऐसा जमींदार जो अपनी हवेली भी न संभाल सका', कांग्रेस पर शरद पवार का तीखा तंज
* 'तिपहिया को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने पर अब भारत की निगाह, सरकार ने 2030 तक रखा लक्ष्य
* अगले महीने आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, NIDM की रिपोर्ट में कई सुझाव
* भारत में पिछले 24 घंटे में 34,973 नए COVID-19 केस, कल से 7.7 फीसदी कम