IIT Bombay ने अपने पूर्व स्‍टूडेंट पराग अग्रवाल को ट्विटर का CEO चुने जाने पर दी बधाई..

मुंबई में जन्मे पराग की मां सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षिका हैं. उनके पिता परमाणु ऊर्जा क्षेत्र में कार्यरत थे और वहां वरिष्ठ पदों पर थे.

IIT Bombay ने अपने पूर्व स्‍टूडेंट पराग अग्रवाल को ट्विटर का CEO चुने जाने पर दी बधाई..

पराग ने 2005 में IIT Bombay से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक डिग्री हासिल की है

मुंबई :

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बंबई (IIT Bombay) ने अपने पूर्व विद्यार्थी पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के तौर पर पदोन्नत किए जाने पर बधाई दी है. संस्थान ने मंगलवार को ट्वीट किया, “हमारे पूर्व छात्र डॉ पराग को ट्विटर का नया सीईओ नियुक्त किए जाने पर बधाई. डॉ अग्रवाल ने 2005 में आईआईटी बंबई से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक डिग्री हासिल की थी. उन्होंने 2011 में ट्विटर के लिए काम शुरू किया था और 2017 में वह सीटीओ नियुक्त किए गए थे.” गौरतलब है कि मुंबई में जन्मे पराग की मां सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षिका हैं. उनके पिता परमाणु ऊर्जा क्षेत्र में कार्यरत थे और वहां वरिष्ठ पदों पर थे.


पराग (37) ने मुंबई के एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूल से पढ़ाई की है. वह 2005 में अमेरिका चले गए. 2011 में, वह स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पीएचडी की पढ़ाई करते हुए ट्विटर से जुड़ गए थे. ट्विटर के निवर्तमान सीईओ डोरसी ने सोमवार को घोषणा की कि अग्रवाल कंपनी के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे. डोरसी ने उस कंपनी में 16 साल बाद सीईओ का पद छोड़ दिया जिसके वह सह-संस्थापक भी हैं.

Twitter की कमान संभालेंगे भारतीय मूल के पराग अग्रवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)