विज्ञापन
This Article is From Oct 14, 2012

अगर खुर्शीद में शर्म बची है तो करें इस्तीफे का ऐलान : केजरीवाल

अगर खुर्शीद में शर्म बची है तो करें इस्तीफे का ऐलान : केजरीवाल
नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल के बीच लगातार तकरार बढ़ती ही जा रही है। केजरीवाल ने कहा कि अगर खुर्शीद में थोड़ी सी भी शर्म बची है, तो वह आज अपने इस्तीफे का ऐलान कर देंगे।

रविवार दोपहर को केजरीवाल ने संसद मार्ग पर अपने समर्थकों को संबोधित किया और खुर्शीद से पांच सवाल पूछे। केजरीवाल ने खुर्शीद को चुनौती दी है कि वह संसद मार्ग आकर खुद पर लगे आरोपों को गलत साबित करें। केजरीवाल ने सलमान खुर्शीद से जो सवाल पूछे, वे इस प्रकार हैं-

आपकी संस्था ने फर्जी पत्र दिखाकर अगले साल के ग्रांट लेने की कोशिश की थी?

क्या जेबी सिह का शपथ पत्र फर्जी है? अगर हां, तो आपने फर्जी शपथ पत्र क्यों लगाया?

यूपी सरकार का यह पत्र सही है या फर्जी?

क्या आप 12 जून, 2012 की यूपी सरकार की इस चिट्ठी में लिखी बातों से सहमत हैं?

अगर कुछ लाभार्थी सार्वजनिक तौर पर कहते हैं कि उन्हें सामान नहीं मिला, तो क्या आप कानून मंत्री के पद से इस्तीफ़ा देकर राजनीति से संन्यास ले लेंगे?

इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता रामाश्रय कुशवाहा ने पहले तो सलमान खुर्शीद पर चुटकी ली, लेकिन बाद में उन्होंने अरविंद केजरीवाल को ही घेरने की कोशिश की। कुशवाहा ने कहा कि अगर केजरीवाल के आरोप गलत पाए गए, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। केजरीवाल ने जिस रिपोर्ट का हवाला देते हुए खुर्शीद पर आरोप लगाए हैं, वह यूपी सरकार ने तैयार की है। केजरीवाल ने कहा कि अगर यह रिपोर्ट गलत है, तो राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर कार्रवाई हो।

इससे पहले आज लंदन से दिल्ली लौटने पर सलमान खुर्शीद के खिलाफ इंडिया अगेंस्ट करप्शन के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। इन्होंने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया और खुर्शीद के इस्तीफे की मांग की। एयरपोर्ट पर विरोध और हंगामे के बीच खुर्शीद अपने आवास पहुंचे, जहां पहले से ही पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम कर रखा था। हालांकि कई लोगों ने खुर्शीद के घर के बाहर भी जमकर हंगामा किया।

उधर, संसद मार्ग पर विकलांगों के साथ मिलकर टीम केजरीवाल ने कनॉट प्लेस तक के लिए छोटा मार्च निकाला। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग कंपनियों के लिए काम करते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
अगर खुर्शीद में शर्म बची है तो करें इस्तीफे का ऐलान : केजरीवाल
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com