नीतीश कुमार कहें तो गद्दी छोड़ने के बारे में सोचूंगा : मांझी

जीतनराम मांझी का फाइल चित्र

पटना:

बिहार में सत्ता परिवर्तन के लगातार जारी प्रयासों के बीच जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव बुधवार को पटना पहुंचे। हालांकि उनकी पटना यात्रा की वजह पार्टी की बैठक में भाग लेना है, लेकिन जानकारों की मानें तो शरद और नीतीश कुमार बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के कामकाज से प्रसन्न नहीं हैं और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना चाहते हैं।

लेकिन पार्टी अध्यक्ष ने पटना पहुंचने पर कहा कि फिलहाल ऐसा कोई प्रयास नहीं चल रहा है कि मुख्यमंत्री मांझी को हटाया जाए और नीतीश कुमार को दोबारा मुख्यमंत्री बनाया जाए। जानकारों के मुताबिक, शरद यादव की कोशिश है कि मांझी को समझा-बुझाकर उनसे इस्तीफा लिया जाए, इसीलिए उन्होंने मांझी-विरोधी मंत्रियों को भी फिलहाल उनके खिलाफ कोई बयान नहीं देने के निर्देश दिए हैं।

इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनाने की मुहिम को लेकर जब मांझी से सवाल किया गया तो उन्होंने पलटकर सवाल किया, ऐसी खबर कहां से आई है...? उन्होंने कहा, फिलहाल मैं ही मुख्यमंत्री हूं, और मुझे इस तरह की कोई बात सुनने को नहीं मिली है। मांझी ने साफ कहा कि उनके नेता नीतीश कुमार हैं और अगर नीतीश इस संबंध में कुछ बोलेंगे, तभी उनसे इस बारे में सवाल किया जाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारों की मानें तो मांझी का जाना तय है, लेकिन यह कब और कैसे होगा, कोई नहीं जानता। इसी बीच, बीजेपी ने जीतनराम मांझी से विधानसभा भंग कर नए चुनाव कराने का अनुरोध किया है।