यह ख़बर 08 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राजनीतिक बदला चुकाने को खुला छोड़ दिया है सीबीआई, आईएम को : मोदी

बहराइच:

नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है तथा उनके साथ राजनीतिक बदला चुकाने और कांग्रेस का किला बचाने के लिए आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन को खुला छोड़ दिया गया है क्योंकि पार्टी का मानना है कि वह उन्हें एवं भाजपा को लोकतांत्रिक तरीकों से नहीं रोक सकती है।

मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा ‘मुझे लगता है कि अगले चुनाव में सपा, बसपा और कांग्रेस की तिकड़ी चुनाव के मैदान में नहीं आएगी। अगले चुनाव में तो मुझे लगता है कि सीबीआई, आईएम, यही लोग चुनाव का मोर्चा सम्भालेंगे ताकि वे कांग्रेस का मोर्चा बचा सकें।’ भाजपा के प्रधानमंत्री प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि उनके विरोधी कायरों की तरह पीछे से हमला कर रहे हैं। मोदी ने उन्हें लोकतांत्रिक रूप से लड़ने की चुनौती दी।

मोदी ने कहा कि एक के बाद एक जिस तरह की घटनाएं हो रही हैं, ऐसा लगता है कि जो लोग मोदी को गुजरात में परास्त नहीं कर पाए और जिन्हें लगता है कि लोकतांत्रिक तरीके से तो भाजपा और मोदी को अब रोका नहीं जा सकता, उन्होंने दूसरे तौर-तरीके अपनाए हैं। कभी सीबीआई को पीछे लगा दो, कभी इंडियन मुजाहिदीन को खुली छूट दे दो।’ मोदी ने आईएम का उल्लेख 27 अक्टूबर को उनकी पटना रैली के दौरान हुए सिलसिलेवार धमाकों को ध्यान में रखते हुए किया जिसमें सात लोग मारे गए और कई घायल हो गए। इन हमलों के पीछे आईएम को संदिग्ध माना जा रहा है।

भाजपा का आरोप रहा है कि केन्द्र मोदी को सुरक्षा मुहैया कराने में शिथिलता बरत रहा है।

मोदी ने चेतावनी के अंदाज में कहा ‘बम, बंदूक और पिस्तौल के सहारे राजनीति करने वाले कान खोलकर सुन लें, हम दूसरी मिट्टी की पैदावार हैं। न हम आतंकवादियों से झुके हैं, न झुकने वाले हैं। हम आतंकवादियों को झुकाकर रहेंगे, जड़ से साफ करके रहेंगे।’

मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक मौसम बदल रहा है। जो लोग सत्ता के नशे में डूबे हुए हैं, उनके लिए सत्ता एक मौज का साधन बन गया। इन्होंने सत्ता के उपयोग अपने सुख और एशो-आराम के लिए किया है। ऐसे सब लोगों को भारी संकट का एहसास हो गया है। हमारा इतना विरोध इसलिए हो रहा है कि उनकी सत्ता जाने वाली है। आने वाले चुनावों में उनकी पराजय निश्चित है। उन्हें पता है कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बन गई तो इस देश को तबाह करने वालों का ठिकाना कहां होगा, उन्हें पता है। इस देश को तबाह करने का अधिकार किसी को नहीं दिया जाएगा।

मोदी ने कहा, जिस तरह वोट बैंक की राजनीति की जा रही है, इसके लिए मैं यूपी के उन नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि आपने वोट बैंक की राजनीति के लिए हमारे दो विधायकों को जेल में बंद क्यों किया। वोट बैंक की राजनीति के कारण ये लोग गुनाहगारों को जेल में बंद नहीं करते।

मोदी ने अपने तीखे तेवर बरकरार रखते हुए कहा, जो लोग मोदी को गुजरात में परास्त नहीं कर पाए, तीन चुनावों में उन्हें मुंह की खानी पड़ी,जो अपनी इज्जत नहीं बचा पाए, जिन्हें लगता है कि लोकतांत्रिक तरीके से तो भाजपा को रोका नहीं जा सकता, उन्होंने दूसरे तरीके अपनाए हैं। कभी सीबीआई को पीछे लगा दो, कभी इंडियन मुजाहिदीन को छूट दे दो।... तो कान खोलकर सुन लें, कि हम दूसरी मिट्टी की पैदाइश है, हम आतंकवादियों से झुकने वाले नहीं है। हम आतंकवाद को साफ करके रहेंगे।

मोदी ने कहा, हिम्मत है तो लोकतात्रिक तरीके से मुकाबला करो, जनता के बीच जाओ पीछे से वार क्यों करते हो। हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ हो रहा है। हमारे बिहार के भाई-बहन छठ पूजा मनाते हैं, लेकिन उसी छठ पूजा से पहले आतंकवादियों ने निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतार दिया। उन लोगों का यही गुनाह था कि वे भारत मां की जय बोलते थे। क्या लोकतंत्र में हिंसा को जगह होती है, बंदूक की राजनीति को जगह होती है, लोकतंत्र में हरेक को अपनी आवाज उठाने का अधिकार होता है। लेकिन इस देश में लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं।

मोदी ने केंद्र सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा, सूचना मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी की है कि प्रधानमंत्री लालकिले से भाषण कर रहे थे, तो मीडिया वालों ने नरेंद्र मोदी को लाइव क्यों दिखाया। 15 अगस्त की घटना पर ये लोग आज आदेश कर रहे हैं। उन्हें प्रधानमंत्री की गरिमा की चिंता नहीं है। उन्हें चिंता इस बात की थी 27 अक्टूबर को मोदी पटना में और दिल्ली में 'शहजादे' भाषण दे रहे थे, लेकिन टीवी पर दिखाई भी मोदी दे रहे थे और सुनाई भी मोदी दे रहे थे। इससे कांग्रेस बौखला गई।

मोदी ने कहा कि दिल्ली के शहंशाह चाहे न चाहें, हम टीवी के स्क्रीन पर दिखाई दें या न दें, लेकिन हिन्दुस्तान के लोगों के दिलों में जगह बना चुका हूं। 60 साल में कोई बदलाव आया है? मोदी ने सवाल किया कि 60 साल में कांग्रेस ने क्या दिया। जनता ने बार-बार उन्हें चुनकर भेजा है, आपकी भलाई के लिए उन्होंने कुछ किया... बहुत हो चुका अब उनके जाने का वक्त आ चुका है।

मोदी ने कहा कि इन 60 सालों में उत्तर प्रदेश ने कई प्रधानमंत्री दिए, लेकिन राज्य का विकास नहीं हुआ। अकेला यूपी का ही विकास किया होता, तो देश अपने आप आगे बढ़ चुका है। इन्हें सिर्फ वोट बैंक की राजनीति में रुचि है। उन्हें और किसी काम में रुचि नहीं है। उन्होंने कहा कि गुजरात के गांवों में भी 24 घंटे बिजली आती है, लेकिन यूपी में बिजली का आना एक खबर है। यहां इंसान इंतजार कर रहा है कि बिजली कब आएगी। अखिलेश और आजम खान पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बस इन्हीं दोनों के क्षेत्रों में बिजली आती है, बाकी यूपी में नहीं। शासक वह होता है, जो पहले जनता को देता है, फिर बचे तो खुद के लिए इस्तेमाल करता है।

यूपी ने हमसे लॉयन मांगे, काश वे हमसे बिजली मांगते, गिर की गाय मांगते, वे हमसे अमूल जैसे डेयरी नेटवर्क की समझ मांगते, लेकिन नहीं मांगा। इसके लिए समझ चाहिए कि जनता के हितों के लिए क्या होना चाहिए। यूपी में प्रतिस्पर्धा चलती है कि सबसे ज्यादा क्रिमिनल किसके खेमे में है, करप्शन की स्पर्धा चल रही है, आपकी समस्याओं के समाधान में इनकी रुचि नहीं है।

मोदी ने कहा, सपा-बसपा दोनों दिल्ली की सरकार को बचा रहे हैं। उनको पता है कि उनके समर्थन के बिना दिल्ली की सरकार नहीं चल सकती। इनके पास इतनी ताकत है कि दिल्ली की सरकार को झुका सकते हैं। वे बहराइच के लिए रेल मांगें, एयरपोर्ट मांगें, रोजगार मांगें तो मिल सकते हैं, लेकिन इन्होंने नहीं मांगा। सपा और बसपा इतना समर्थन के बावजूद भी कुछ नहीं मांग रहे हैं, बंगाल के लिए ममता दीदी दिल्ली सरकार से लड़ती हैं, ये सीबीआई से छुटकारा मांगते हैं। वे अपने बचाव के लिए मांग रहे हैं, प्रदेश की भलाई के लिए नहीं मांग रहे।

समाजवादी पार्टी पर अपना हमला जारी रखते हुए मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान के महान कलाकार (उनका इशारा अमिताभ बच्चन की ओर था) का प्रयोग उन्होंने 'यूपी में है दम.... ' के लिए किया और उसी महान कलाकार का प्रयोग हमने गुजरात पर्यटन के लिए किया। हमें व्यक्ति का सही उपयोग मालूम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश की भी बीमारू राज्य में गिनती होती है, वहां की जनता ने बीजेपी को मौका दिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वहां किसानों तक सिंचाई का पानी पहुंचाया है। शिवराज ने कृषि क्षेत्र में क्रांति ला दी, जितनी 50 साल में बिजली बनी, उससे ज्यादा उन्होंने 10 साल में बनाई। उत्तर प्रदेश भी कठिनाइयों से बाहर निकल सकता है।