'मैं बहुत खुश हूं लेकिन थोड़ा दुखी...", जानें- क्या बोलीं पुष्कर सिंह धामी की मां और पत्नी

सीएम तीरथ सिंह रावत (Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार को नाटकीय घटनाक्रम में इस्तीफा दे दिया था. नए नेता के चुनाव के लिए देहरादून में बीजेपी पार्टी दफ्तर में विधायक दल की बैठक हुई.

'मैं बहुत खुश हूं लेकिन थोड़ा दुखी...

पुष्कर सिंह धामी की मां विष्णा देवी ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं.

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) होंगे. धामी कुमाऊं क्षेत्र के खटीमा विधानसभा क्षेत्र के दो बार के विधायक हैं. वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं. धामी पूर्व सीएम भगत सिंह कोशियारी के ओएसडी रहे हैं. धामी की संघ से भी नजदीकियां हैं. पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान किया. उन्होंने माला पहनाकर उनका स्वागत किया. उधर, नये मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद धामी की मां और पत्नी का भी बयान सामने आये हैं. 

'अंगूर हमेशा के लिए खट्टे हो गए!' हरीश रावत का उत्तराखंड के सीएम पद के दावेदारों पर निशाना

समाचार एजेंसी एएनआई से धामी की मां विष्णा देवी ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं लेकिन थोड़ा दुखी हूं कि उनके पिता उन्हें (पुष्कर सिंह धामी) उत्तराखंड के रूप में देखने के लिए हमारे साथ नहीं हैं. उन्होंने इसके लिए बहुत मेहनत की.  
वहीं, पुष्कर सिंह धामी की पत्नी  गीता धामी ने कहा कि वो अपनी जिम्मेदारी से ऊपर उठकर काम करेंगे. उनका जन्म बहुत सामान्य परिवार में हुआ और क्षेत्र की समस्याओं को उन्होंने नजदीक से देखा है. जितना समय है, उसमें वो अपने प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.

वहीं, पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं संकल्प लेता हूं कि उत्तराखंड के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक हमारी सरकार और सेवाएं पहुंचेंगी. जहां दुनिया के दूसरे देश अपनी प्रयोगशालाओं में COVID- 19 का निर्माण कर रहे हैं और वहीं हम विश्व बंधुत्व की भावना से दुनिया के दूसरे देशों को भी वैक्सीन दे रहे हैं. 

बता दें कि सीएम तीरथ सिंह रावत (Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार को नाटकीय घटनाक्रम में इस्तीफा दे दिया था. नए नेता के चुनाव के लिए देहरादून में बीजेपी पार्टी दफ्तर में विधायक दल की बैठक हुई. इसमें नए नेता के रूप में पुष्कर सिंह धामी का चुनाव हुआ. हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए सतपाल महाराज, धनखड़ सिंह, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसे कई नेता दावेदार बताए जा रहे थे. 

L.LB और HR में MBA, जानिए- कौन हैं पुष्कर सिंह धामी? बनने जा रहे उत्तराखंड के नए CM

बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी महासचिव डी पुरंदेश्वरी को पर्यवेक्षक बनाया था. इनके साथ प्रभारी दुष्यंत गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा भी बैठक में मौजूद रहीं. नए नेता के चुनाव से पहले उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि नए नेता का चुनाव करने के बाद हम सरकार गठन के लिए राज्यपाल से मिलेंगे. कौशिक ने कहा कि चुनाव आयोग को उपचुनाव कराने में कोई समस्या नहीं थी, लेकिन COVID के कारण, यह अमल में नहीं आ सका. ऐसे में इस्तीफा ही एकमात्र विकल्प बचा था. कौशिक ने कहा, "हम राष्ट्रीय पार्टी हैं. जब चुनाव में जाते हैं तो अगले 5 साल के लिए घोषणा पत्र जारी करते हैं और बताते हैं कि हम इन पर काम करेंगे. ऐसे में मुख्यमंत्री कोई भी हो वह काम जारी रहेगा." 


संघ के करीबी पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड की कमान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com