सीएम फडणवीस ने शिवसेना से कहा, मैं हूं ‘अखंड महाराष्ट्र’ का मुख्यमंत्री

सीएम फडणवीस ने शिवसेना से कहा, मैं हूं ‘अखंड महाराष्ट्र’ का मुख्यमंत्री

देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

मुंबई:

पृथक विदर्भ के मुद्दे पर शिवसेना के हमलों के जवाब में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना से कहा कि वह ‘अखंड महाराष्ट्र’ के मुख्यमंत्री हैं.राज्य विधानसभा में विवादास्पद पृथक विदर्भ के मुद्दे पर फडणवीस ने ये बातें कहीं.विधानसभा की कार्यवाही के दौरान पृथक विदर्भ का मुद्दा लगातार तीसरे दिन भी छाया रहा।

शिवसेना विधायक और मुंबई के पूर्व महापौर सुनील प्रभु ने इस मुद्दे पर फडणवीस को अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा था.प्रभु ने यह भी मांग की कि सदन में जिन लोगों ने पृथक विदर्भ के लिए नारे लगाए, उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाए.

फडणवीस ने कहा, ‘‘अब तक राज्य सरकार के समक्ष पृथक विदर्भ का कोई मामला सामने नहीं आया है।’’ उन्होंने कहा कि जो मुद्दा सदन के समक्ष लंबित ही नहीं है उस पर चर्चा करना मुनासिब नहीं है.

फडणवीस ने कहा, मैं हूं अखंड महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री.मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा छोटे राज्यों के गठन की पक्षधर है, जबकि शिवसेना इसका विरोध करती है.उन्होंने कहा, दोनों पार्टियां सरकार में हैं.लेकिन, यह सरकार का रूख नहीं है.फडणवीस ने सदन के सदस्यों से पृथक विदर्भ के मुद्दे पर बहसबाजी रोकने की अपील की.उन्होंने कहा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को मेरा इस्तीफा मांगने का बिल्कुल हक नहीं है.जनता को यह हक है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com