HRD मिनिस्ट्री ने पांडिचेरी यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर को छुट्टी पर जाने को कहा

HRD मिनिस्ट्री ने पांडिचेरी यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर को छुट्टी पर जाने को कहा

चंद्रा कृष्णमूर्ति की फाइल तस्वीर

पांडिचेरी:

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने पांडिचेरी विश्वविद्यालय की कुलपति चंद्रा कृष्णमूर्ति को छुट्टी पर जाने को कहा, जिनके खिलाफ छात्रों ने करीब दो हफ्ते पहले अभियान शुरू कर उन्हें हटाने की मांग शुरू कर दी थी।

पुडुचेरी सरकार के मुख्य सचिव मनोज परीड़ा ने आज पीटीआई को बताया कि मंत्रालय ने कुलपति को निर्देश दिया है कि उनके खिलाफ़ आरोपों में जांच लंबित रहने तक वह अवकाश पर चली जाएं।

विश्वविद्यालय के विद्यार्थी कथित प्रशासनिक गड़बड़ियों और मानवाधिकार उल्लंघनों को लेकर कुलपति को हटाने की मांग समेत अन्य मांगों को लेकर 27 जुलाई से हड़ताल कर रहे हैं।

चंद्रा पांडिचेरी विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति हैं। 31 साल पुराने विश्वविद्यालय में पहली बार किसी कुलपति को छुट्टी पर जाने को कहा गया है।

इस मामले को सुलझाने को लेकर मानव संसाधन मंत्रालय ने दो सदस्यों की एक टीम यूनिवर्सिटी भेजी, इस टीम में यूजीसी के संयुक्त सचिव के पी सिंह और उच्च शिक्षा विभाग के डायरेक्टर अमित शुक्ला शामिल थे। इन लोगों ने यूनिवर्सिटी के छात्रों, स्टाफ और अन्य स्टेकहोल्डर्स से 6 और 7 अगस्त को मुलाकात की।   

इस टीम ने यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर श्रीमती कृष्णामूर्ति और रजिस्ट्रार इन-चार्ज एस पनीरसेलवम से भी मुलाकात की। पॉन्डिचरी यूनिवर्सिटी के 31 साल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि उसके वाइस चांसलर को छुट्टी पर जाने को कहा।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)