300 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, हादसे में 14 की मौत, मृतकों की पहचान होना बाकी

बस हादसा इतना भयंकर था कि बस गिरने के बाद 14 सवारियों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में पांच अन्य घायल हो गए हैं.  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

300 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, हादसे में 14 की मौत, मृतकों की पहचान होना बाकी

Bus Accident तब हुआ जब चालक स्टीयरिंग से नियंत्रण खो बैठा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

काठमांडू:

नेपाल (Nepal) के पहाड़ी इलाके में हुए भीषण बस एक्सीडेंट (Bus Accident) ने पूरे इलाके को दहला कर रख दिया है. पूर्वी नेपाल में एक यात्री बस  एक पहाड़ी से फिसलकर 300 मीटर की गहराई में गिर गई. हादसे के समय बस में कम से कम 20 लोग सवार थे. बस हादसा इतना भयंकर था कि बस गिरने के बाद 14 सवारियों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में पांच अन्य घायल हो गए हैं.  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि हादसा बृहस्पतिवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे तब हुआ, जब चालक के स्टीयरिंग पर नियंत्रण खोने के कारण 20 यात्रियों को संखुवसावा के मड़ी से झापा के दामक ले जा रही एक बस पहाड़ी सड़क से फिसलकर 300 मीटर नीचे गिर गई.

अधिकारी ने कहा, “हादसे में कम से कम 14 यात्री मारे गए हैं. मृतकों की पहचान होना अभी बाकी है.”

उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल से पांच लोगों को जिंदा निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है और इनमें से कुछ को गंभीर चोटें आई हैं.

अधिकारी ने कहा, “यात्री बस पहाड़ी सड़क से 300 मीटर की गहराई में गिरी. पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव कार्यों को अंजाम देने में जुटी है.”

साल 2017 के अक्टूबर महीने में भी नेपाल के धाडिंग जिले में शनिवार को एक राजमार्ग पर 50 यात्रियों को लेकर जा रही एक यात्री बस के नदी में गिर जाने के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई थी और 15 अन्य घायल हो गए थे. 'काठमांडू पोस्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक राजबिराज से काठमांडू जा रही बस यहां से करीब 80 किलोमीटर दूर घाटबेसी बांगे मोड़ पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ध्रुबराज राउत ने बताया था कि अब तक त्रिशूली नदी से पांच महिलाएं और दो बच्चों का शव बाहर निकाला गया था. उन्होंने बताया था कि इन शवों की पहचान नहीं हो सकी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com