यह ख़बर 23 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल के प्रस्ताव के बावजूद हजारे ने राशि नहीं लेने का किया फैसला

खास बातें

  • भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के राजनीतिक रुख अपनाने को लेकर टीम अन्ना के विभाजन के बावजूद अन्ना हजारे ने इस आंदोलन के दौरान जुटाई गई धनराशि लौटाने की अरविंद केजरीवाल की पेशकश नहीं स्वीकार करने का फैसला किया है।
नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के राजनीतिक रुख अपनाने को लेकर टीम अन्ना के विभाजन के बावजूद अन्ना हजारे ने इस आंदोलन के दौरान जुटाई गई धनराशि लौटाने की अरविंद केजरीवाल की पेशकश नहीं स्वीकार करने का फैसला किया है।

टीम के दो फाड़ होने के बाद यहां बैठक में हजारे के समर्थकों ने उनसे केजरीवाल की अगुवाई वाले पब्लिक कॉज फाउंडेशन से धनराशि वापस मांगे जाने की अपील की थी लेकिन हजारे ने उनसे कहा कि वह पहले ही इसे नामंजूर कर चुके हैं।

बैठक में शामिल सूत्रों ने दावा किया कि हजारे ने बैठक को बताया कि केजरीवाल ने राशि वापस करने की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने उनसे उसे अपने पास रखने को कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वयंसेवकों का मत था कि आंदोलन चलाने के लिए उन्हें धन की जरूरत होगी लेकिन हजारे ने कहा कि उन्हें नया आंदोलन खड़ा करना है और धन का मुद्दा लड़ाई का मुद्दा नहीं होना चाहिए। राजनीतिक पार्टी के गठन के सवाल पर केजरीवाल से 19 सितंबर को औपचारिक तौर पर राहें अलग होने के बाद इस मुद्दे पर अगले दिन महाराष्ट्र सदन में बैठक हुई जिसमें किरण बेदी भी शरीक हुईं।