विज्ञापन
This Article is From Jul 28, 2017

गुजरात कांग्रेस में बगावत: दो और विधायकों ने पार्टी छोड़ी, अहमद पटेल की मुश्किलें बढ़ी

इससे पहले गुरुवार को पार्टी के तीन विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था. पार्टी के कद्दावर नेता शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस से दामन छुड़ाने के बाद से बगावत का सिलसिला जारी है.

गुजरात कांग्रेस में बगावत: दो और विधायकों ने पार्टी छोड़ी, अहमद पटेल की मुश्किलें बढ़ी
अहमद पटेल (फाइल फोटो)
अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस में बगावत खुलकर सतह पर आ गई है. शुक्रवार को दो और विधायकों मान सिंह चौहान और सानाभाई चौधरी ने पार्टी छोड़ दी है. इससे पहले गुरुवार को पार्टी के तीन विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया था. पार्टी के कद्दावर नेता शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस से दामन छुड़ाने के बाद से बगावत का सिलसिला जारी है. गुरुवार को जिन तीन विधायकों के साथ पार्टी के मुख्‍य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत ने इस्‍तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ज्‍वाइन कर लिया. कांग्रेस में इस बगावत से पार्टी के राज्‍यसभा प्रत्‍याशी अहमद पटेल के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

अहमद पटेल की राह में रोड़ा
बलवंत सिंह हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले शंकर सिंह वाघेला के समधी हैं. ऐसे में बीजेपी उम्मीद लगा रही है कि बलवंत सिंह को वाघेला समर्थक विधायकों का समर्थन भी मिल सकता है. माना जा रहा है कि गुजरात में इस उठापटक से सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को राज्यसभा में जाने में मुश्किल हो सकती है. सिद्धपुर से विधायक मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए नामित किया है, जिसके लिए अहमद पटेल ने अपना नामांकन भरा है. इस्तीफा देने वाले दो अन्य विधायकों में विरमगम से तेजश्री पटेल तथा विजापुर से विधायक पीआई पटेल हैं. तीनों विधायकों ने गुरुवार दोपहर विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए. 8 अगस्त को गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान होगा.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने दलित परिवार के घर किया भोजन, पत्तल में लिया इन व्यंजनों का स्वाद​

VIDEO: पहली बार राज्‍यसभा जाएंगे अमित शाह


 अमित शाह और स्‍मृति ईरानी ने भरा पर्चा
गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का शुक्रवार को आखिरी दिन है. पहली बार राज्यसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और गुरुवार को ही कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत ने नामांकन भर दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गुजरात कांग्रेस में बगावत: दो और विधायकों ने पार्टी छोड़ी, अहमद पटेल की मुश्किलें बढ़ी
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com