गोवा में बाढ़ का कहर: करीब 1000 मकान क्षतिग्रस्त, सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

मुख्यमंत्री ने बचाव एवं राहत अभियानों पर निगरानी के लिए दोपहर में बिचोलिम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया.

गोवा में बाढ़ का कहर:  करीब 1000 मकान क्षतिग्रस्त, सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर.

पणजी:

गोवा में भारी बारिश और नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद आई बाढ़ से संबंधित घटना में एक महिला की मौत हो गई और करीब 1,000 मकान क्षतिग्रस्त हो गए. सैंकड़ों लोगों को निचले इलाकों से सुरक्षित बाहर निकाला गया है. यह बाढ़ राज्य में पिछले 40 साल में आई प्रलयकारी बाढ़ में एक है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां संवाददाताओं को बताया कि बाढ़ से सत्तारी और बिचोलिम, पोंडा, धारबंदोरा, बारडेज और पेरनम तालुका बुरी तरह से प्रभावित हैं जबकि अन्य इलाकों में भी इससे क्षति हुई है. उन्होंने बताया कि धारबंदोरा में एक महिला की मौत की सूचना मिली है लेकिन इसकी वास्तविक वजह की पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है. 

कर्नाटक में भारी बारिश का अनुमान, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री ने बचाव एवं राहत अभियानों पर निगरानी के लिए दोपहर में बिचोलिम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के दल राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं और उन्होंने विभिन्न इलाकों में बाढ़ में फंसे कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर : महाड में तीन जगहों पर भूस्खलन, 36 की मौत, 35 की तलाश जारी

कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. कई जिलों में पहले से ही बाढ़ की स्थिति है. उडुपी, उत्तर कन्नड़ और दक्षिण कन्नड़ के साथ-साथ दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, चिकमगलुरु, हसन, कोडागु और शिवमोग्गा के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरी कर्नाटक के जिले भी भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, इस क्षेत्र में नदियां उफान पर हैं. अलमट्टी बांध समेत इन इलाकों के अन्य बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)