यह ख़बर 02 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस ने कहा, नेशनल हेराल्ड को दिए थे 90 करोड़

खास बातें

  • कांग्रेस ने कहा कि उसने नेशनल हेराल्ड एवं कौमी आवाज के स्वामित्व वाले एसोसिएटेड जर्नल्स प्राइवेट लिमिटेड (एपीपीएल) को धन दिया है और यह उसके लिए गर्व की बात है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने कहा कि उसने नेशनल हेराल्ड एवं कौमी आवाज के स्वामित्व वाले एसोसिएटेड जर्नल्स प्राइवेट लिमिटेड (एपीपीएल) को धन दिया है और यह उसके लिए गर्व की बात है।

पार्टी की ओर से जारी किए गए एक बयान में महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने शुक्रवार को कहा, "कांग्रेस ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की सहायता के लिए धन दिया था। ऐसा करके हमने अपना कर्तव्य निभाया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है।" उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरु द्वारा 1937 में स्थापित नेशनल हेराल्ड ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाई है और इसकी सहायता करना पार्टी के लिए गर्व की बात है।

द्विवेदी ने कहा, "कांग्रेस ने कानून के मुताबिक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की हालत सुधारने एवं समाचार पत्र प्रकाशित करने के लिए सहायता दी गई है। पार्टी ने बगैर किसी व्यापारिक लाभ के ब्याज रहित ऋण दिया है।"

ज्ञात हो कि जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उनके पुत्र राहुल गांधी ने कम्पनी बना कर नकली एवं फर्जी सौदे द्वारा 1600 करोड़ रुपये के हेराल्ड हाउस एवं इस समूह से जुड़ी सम्पत्तियों को हथिया लिया।

स्वामी ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि सोनिया एवं राहुल ने यंग इंडिया के नाम से कम्पनी बनाई जिसमें दोनों की 38-38 फीसदी हिस्सेदारी थी। उन्होंने कहा कि यंग इंडिया ने एसोसिएटेड जर्नल्स प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया और नेशनल हेराल्ड एवं कौमी आवाज सहित दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश स्थित बहुमूल्य भवनों की मालिक हो गई। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी 2008 से ही एसोसिएटेड जर्नल्स प्राइवेट लिमिटेड के अंशधारक थे लेकिन उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनावों में इस बात का खुलासा नहीं किया।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वामी ने कहा कि कांग्रेस ने एसोसिएटेड जर्नल्स प्राइवेट लिमिटेड को 90 करोड़ रुपये बतौर ऋण बिना किसी जमानत के दिए जो कानूनों का उल्लंघन है।