विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी बुधवार को साबरमती आश्रम जाएंगे. इस मौके पर देश भर में विशेष कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है. बुधवार को गुजरात के अन्य हिस्सों में कई समारोह आयोजित किए जाएगा. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब छह बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहां पार्टी की नगर इकाई द्वारा आयोजित समारोह में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. उसके बाद वह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे. वहां से वह साबरमती रिवरफ्रंट जाएंगे जहां वह 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे. इस समारोह के लिए गांधीवादी संस्थानों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पद्म पुरस्कार से सम्मानित लोगों, छात्रों, शिक्षाविदों और ग्राम-स्तरीय स्वच्छता कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि मोदी नगर के जीएमडीसी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नवरात्रि समारोह में भी शामिल होंगे. वह कुछ समय गरबा मैदान में बिताएंगे और फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे. साबरमती रिवरफ्रंट पर दो अक्टूबर के समारोह में भाग लेने के लिए गुजरात आने वाले लोगों को दांडी स्थित स्मारक के अलावा महात्मा गांधी से जुड़े विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा. अहमदाबाद के साबरमती में स्थित गांधी आश्रम में दिन की शुरुआत सुबह करीब 8.30 बजे सर्वधर्म प्रार्थना से होगी. राज्य भर के प्राथमिक स्कूलों के करीब 900 छात्र साबरमती आश्रम में एकत्र होंगे और उनमें से कुछ अहिंसा के संबंध में गांधी के उपदेशों पर अपने विचार व्यक्त करेंगे.

Gandhi Jayanti 2019 Live Updates:

गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली के शालिमार बाग में निकाली गई 'गांधी संकल्प यात्रा' में हुए शामिल.
कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि. गांधी जी के सत्याग्रह और अहिंसा को बताया मानवता का  सबसे बड़ा हथियार.
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम मोदी पहुंचे राजघाट. दिन में 10 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित.



राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी आज गुजरात स्थित साबरमती आश्रम जाएंगे. इस मौके पर कई कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. 



Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार में बाढ़ से भयंकर तबाही! घर-स्कूल सब डूबा, खाने-पीने और राशन की परेशानी
Gandhi Jayanti 2019 Updates: प्रधानमंत्री मोदी राजघाट पर दी 'बापू' को श्रद्धांजलि, शाम में साबरमती आश्रम जाएंगे पीएम
मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Next Article
मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com