अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के पाक में होने के नये सबूत आए सामने

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के पाक में होने के नये सबूत आए सामने

नई दिल्‍ली:

दाऊद इब्राहीम पाकिस्तान में ही है, इसके कई पुख्ता सबूत सामने आये हैं। अंग्रेज़ी अख़बार हिंदुस्तान टाइम्स ने दाऊद इब्राहिम की ताज़ा तस्वीर छापी है। अखबार ने 59 साल के दाऊद की 2012 की तस्वीर छापी है।

इस तस्वीर में दाऊद के सिर के बाल छोटे हैं और अब वो मूंछ भी नहीं रखता। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक दाऊद और उसका परिवार कराची में ही रहता है, जिसका सबसे बड़ा सबूत दाऊद की पत्नी महजबीं शेख के नाम से टेलीफोन का बिल है। ये बिल इसी साल अप्रैल का है। बिल में पता लिखा है, डी -13, ब्लॉक-4, कराची डेवलपमेंट अथॉरिटी, स्कीम-5, क्लिफ्टन।
 
इसके अलावा उसके दो और पतों की जानकारी मिली है। दाऊद के पास 4 पाकिस्तानी पासपोर्ट भी हैं जिनमें 1996 की दाऊद की तस्वीर साफ दिख रही है और पासपोर्ट पर नाम लिखा है शेख दाऊद हसन शेख इब्राहीम। पासपोर्ट कराची से जारी हुआ। दस्तावेजों से ये भी पता चलता है कि दाऊद की पत्नी महज़बीं और बेटी माजिया ने इसी साल 4 जनवरी को फ्लाइट से कराची से दुबई की यात्रा की और 11 जनवरी को फ्लाइट से ही लौटीं। दुबारा इसी साल 19 फरवरी को वो फिर दुबई गईं और 25 फरवरी को लौटीं। परिवार के दूसरे सदस्य भी कराची से दुबई की कई यात्रा कर चुके हैं। सुरक्षा एजेंसियों के पास दाऊद के गुर्गे जाबिर सादिक, जावेद चोटानी और जावेद पटेल उर्फ चिकना के भी कराची से दुबई आने जाने के पुख्ता सबूत हैं।
 
ये सबूत पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित के उन दावों को ख़ारिज करता है जिनमें उन्होंने कहा था कि दाऊद पाक में नहीं है। इससे पहले भी भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां ये कहती रही हैं कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही रह रहा है और डी कंपनी भारत में वसूली, नकली नोट और हिंदी फ़िल्मों की पायरेसी का काम धड़ल्ले से कर रही है। इसके अलावा ये भारत के रियल एस्टेट और बॉलीवुड फ़िल्मों के वितरण अधिकार के कारोबार में शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com