100 रुपये के विवाद में संबलपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर की हत्या, कुल्हाड़ियों से हुआ हमला

Former Vice Chancellor Murdered : जारसुगुडा के एसपी बीसी दास ने कहा कि 100 रुपये न देने पर आरोपियों ने नायक के घर में धावा बोल दिया. उन पर कुल्हाड़ियों से हमला किया और घटनास्थल से फरार हो गए. लहूलुहान नायक ने कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया.  

100 रुपये के विवाद में संबलपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर की हत्या, कुल्हाड़ियों से हुआ हमला

Odisha Crime News : दबंगों ने घर में घुसकर वाइस चांसलर पर हमला बोला

भुवनेश्वर:

ओडिशा के संबलपुर में एक मामूली विवाद में यूनिवर्सिटी के एक पूर्व चांसलर की हत्या (Sambalpur University former VC Murdered ) कर दी गई. खबरों के मुताबिक, 100 रुपये के विवाद में पूर्व उप कुलपति को मार डाला गया. संबलपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर धुरबा राज नायक को बदमाशों की दबंगई का शिकार होना पड़ा. जारसुगुडा के एसपी बीसी दास ने कहा कि 100 रुपये न देने पर आरोपियों ने नायक के घर में धावा बोल दिया. उन पर कुल्हाड़ियों से हमला किया और घटनास्थल से फरार हो गए. लहूलुहान नायक ने कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया.  

पीड़ित परिवार का कहना है कि गांव के लोग उस वक्त घर में घुसे, जब 83 साल के नायक घर पर नहीं थे. उस वक्त नायक की बेटी औऱ दामाद समेत कुछ अन्य रिश्तेदार घर पर मौजूद थे. उन दबंगों ने 100 रुपये की मांग की, इसी दौरान नायक भी घर पर आ गए और कहासुनी होने लगी. इसके बाद नायक ने उन लड़कों को घर से बाहर जाने को कहा. लेकिन दबंगों ने उन पर कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक कुल्हाड़ी उन गर्दन पर लगी और वो वहीं धड़ाम से गिर गए. उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने फॉरेस्ट गार्ड की मदद से कई हत्यारोपियों को जंगल से दबोच लिया. पुलिस का भी कहना है कि मामूली रकम को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी खूनखराबे में बदल गई. नायक पर्यावरण कार्यकर्ता भी हैं और  कई तरह के विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई भी उन्होंने की है. लैकारा पुलिस स्टेशन की पुलिस हत्यारोपियों से पूछताछ में जुटी है, ताकि घटना के पूरी वजह सामने आ सके.