यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

केरल के पूर्व मंत्री ने दी तलाक की अर्जी

खास बातें

  • घरेलू हिंसा के आरोपों के चलते हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केरल के पूर्व मंत्री केबी गणेश कुमार तथा उनकी पत्नी ने अंतत: तलाक की अर्जी दाखिल कर दी।
तिरुवनंतपुरम:

घरेलू हिंसा के आरोपों के चलते हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले केरल के पूर्व मंत्री केबी गणेश कुमार तथा उनकी पत्नी ने अंतत: तलाक की अर्जी दाखिल कर दी।

दोनों व्यक्तियों ने एक-दूसरे के खिलाफ दायर मामले वापस ले लिए हैं। केरल के एक परिवार न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी।

एक रपट में फिल्म अभिनेता रहे कुमार को अपनी प्रेमिका के पति द्वारा पीटे जाने की खबर आने के बाद उन्हें वन एवं पर्यावरण मंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य किया गया था।

कुमार की पत्नी यामिनी थानकाची पेशे से चिकित्सक हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री ओमन चांडी से मुलाकात की थी और शिकायत की थी कि उन्हें घरेलू हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है।

इससे पहले कुमार और यामिनी 5 अप्रैल को एक दंडाधिकारी के समक्ष पेश हुए थे और समझौते की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया था।

इस दौरान चार घंटे चले विचार-विमर्श के बाद दोनों व्यक्तियों को दंडाधिकारी के कमरे में हुई कार्यवाही को सार्वजनिक नहीं करने के लिए कहा गया।

दंडाधिकारी द्वारा समझौते का प्रयास रंग लाता दिखा और कुमार ने दो दिन पहले ही सार्वजनिक रूप से माफी मांगी तथा एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान रो पड़े।

यामिनी ने गुरुवार को मीडिया को बताया कि वह कुमार के खिलाफ दायर सभी मामले वापस ले रही हैं तथा उन्होंने मध्यस्थता करने वाले लोगों का आभार प्रकट किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपसी सहमति के बाद तलाक की अर्जी दाखिल करने के अलावा कुमार ने कथित तौर पर यामिनी और अपने दो बच्चों को राजधानी स्थित अपना पारिवारिक घर दे दिया।