पूर्व गृहमंत्री चिदंबरम ने कश्मीर में अशांति के लिए पीडीपी-भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया

पूर्व गृहमंत्री चिदंबरम ने कश्मीर में अशांति के लिए पीडीपी-भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया

पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने कश्मीर घाटी में अशांति के लिए आज पीडीपी-भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान ने इस संकट को और ‘‘बढ़ाया’’ है।

चिदंबरम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह ‘‘अराजक’’ हो रहे हालात को लेकर वह बेहद चिंतित हैं।

एक बयान में चिदंबरम ने कहा, ‘‘पिछले छह हफ्तों में स्थिति तेजी से बिगड़ी है और इसके लिए पीडीपी-भाजपा सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है।’’ संप्रग सरकार में गृहमंत्री और वित्तमंत्री रह चुके चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के बयानों ने इस संकट को और ‘‘बढ़ाया’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘शब्दों और कार्रवाईयों में संयम बरतने से स्थिति को सुधारा जा सकता है। प्रदर्शनकारी युवकों, अन्य नागरिकों और सुरक्षा बलों की मौत से हम सभी स्तब्ध हैं। इसे रोका जाना चाहिए।’’ चिदंबरम ने कहा कि उन्हें आशंका है कि मौजूदा सरकार इस संकट से उबरने के लिए रास्ता तलाश नहीं कर पाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और अगर इच्छा हो तो पीडीपी को समाधान तलाशने के लिए निश्चित तौर पर साथ आना चाहिए : सबसे पहले हिंसा को रोकने के लिए तत्काल एक समाधान तलाशा जाए और फिर आगे ऐसा मार्ग प्रशस्त किया जाए जो जम्मू कश्मीर के लोगों में उम्मीद, शांति और खुशहाली लाए।’’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com