विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 11, 2018

सुंजवान आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, PM मोदी ने कहा, टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

जम्मू के एक सैन्य शिविर पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज दूसरे दिन भी जारी है. इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं जिसमें दो जेसीओ, तीन जवान और एक जवान के परिवार के सदस्‍य की भी मौत हो गई है.

Read Time: 6 mins
सुंजवान आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, PM मोदी ने कहा, टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: जम्मू के एक सैन्य शिविर पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज दूसरे दिन भी जारी है. इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं, त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी त्रिपुरा में हिंसा की राजनीत को विकास की राजनीति में बदलना चाहती है. इधर, अंडर-19 विश्व के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे भारत के उभरते हुए बल्लेबाज शुबमन गिल ने चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार नाबाद शतक जड़ दिया है. उधर, वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में पीएम मोदी ने कहा कि हमें सचेत रहना होगा कि हम टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं. वहीं, अक्षय कुमार की 'पैडमैन' बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई कर रही है. शुरुआती दो दिनों में फिल्म ने सिर्फ देश से ही 23.94 करोड़ रु. का कलेक्शन कर डाला है.

सुंजवान आतंकी हमला: 5 जवान शहीद और एक नागरिक की मौत, उरी के बाद सैन्‍य शिविर पर बड़ा हमला
 
terror attack

जम्मू के एक सैन्य शिविर पर हमला करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज दूसरे दिन भी जारी है. इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं जिसमें दो जेसीओ, तीन जवान और एक जवान के परिवार के सदस्‍य की भी मौत हो गई है. सुरक्षाबलों ने चार जैश के आतंकी मारे गिराए हैं. इसमें दो आतंकियों को शनिवार को मार गिराया था और दो आतंकियों को आज ढेर किया है. शनिवार रात से आतंकियों की तरफ से फायरिंग नहीं हुई है. सेना एक-एक फ्लैट की तलाशी ले रहीं है और अभी ऑपेरशन खत्म नहीं हुआ है. 

त्रिपुरा में स्टालिन-लेनिन की जयंती मनाई जाती है लेकिन टैगोर और विवेकानंद की नहीं : अमित शाह
 
amit shah

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी त्रिपुरा में हिंसा की राजनीत को विकास की राजनीति में बदलना चाहती है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में स्टालिन और लेनिन की जयंती मनाई जाती है लेकिन टैगोर और विवेकानंद की नहीं. शाह ने वहां मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी को राज्य की सत्ता में इस बार लाइए, हम को पांच साल में मॉडल राज्य बनाकर देंगे. अमित शाह ने राज्य की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां पर लाल भाइयों की सरकार है.

अंडर-19 विश्व कप के हीरो शुबमन गिल ने अब विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा शतक, साबित कीं 'तीन अहम बातें'
 
shubman gill

अंडर-19 विश्व के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे भारत के उभरते हुए बल्लेबाज शुबमन गिल ने रविवार को दिखाया कि सीनियर स्तर पर भी उनका बल्ला आग उगलने को तैयार है. शुबमन गिल ने चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार नाबाद शतक जड़ डाला. और टीम इंडिया के लिए खेल चुके गेंदबाज विनय कुमार सहित पूरी टीम को यह दिखाया कि वह इतने खास क्यों हैं. अपनी शतकीय पारी से शुबमन ने बहुत ही खास संदेश राष्ट्रीय सेलेक्टरों को भेज दिया. शुबमन ने इस पारी से कई बातें साबित कीं. 

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में बोले पीएम मोदी, हम टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं
 
pm modi

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में पीएम मोदी ने कहा कि हमें सचेत रहना होगा कि हम टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं. पीएम मोदी ने कहा कि स्टेम सेल और उत्थान तकनीक जैसी वैज्ञानिक उपलब्धियों ने कठिन बीमारियों के इलाज का ही नहीं, बल्कि अंग-भंग के भी उपचार का रास्ता दिखाया है. मौसम के पूर्वानुमान से किसान अपनी फसल बचा और बढ़ा सकते हैं. लाखों-करोड़ों लोगों को आपदा प्रबंधन के जरिये बचाया जा सका है.  पीएम ने कहा कि विकास का पहलू यह भी है कि पाषाण युग से औद्योगिक क्रांति के सफ़र में हज़ारों साल गुज़र गए. उसके बाद संचार क्रांति तक सिर्फ 200 वर्षों का समय लगा. 

PadMan पर गिरी गाज: पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी अक्षय कुमार की फिल्म, जानें वजह
 
akshay kumar

9 फरवरी को देश-दुनिया में रिलीज हुई अक्षय कुमार की 'पैडमैन' बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई कर रही है. शुरुआती दो दिनों में फिल्म ने सिर्फ देश से ही 23.94 करोड़ रु. का कलेक्शन कर डाला है. माहवारी जैसे विषय पर बनी इस फिल्म को दर्शकों के साथ क्रिटिक्स की सराहना मिली है. इसी बीच पाकिस्तान ने 'पैडमैन' को बैन कर दिया है. पाकिस्तान के फेडरल संघीय बोर्ड ने आर बाल्कीनिर्देशित इस फिल्म की रिलीज को मंजूरी देने से इनकार करते हुए 'पैडमैन' पर पाबंदी लगा दी है.

VIDEO: अबू धाबी में भारतीयों से बोले पीएम मोदी, नोटबंदी सही दिशा में मजबूत कदम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ये कोई महल नहीं भोले बाबा का आश्रम है, इसके अंदर का हर रहस्य जानिए 
सुंजवान आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, PM मोदी ने कहा, टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके
Next Article
कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com