यह ख़बर 27 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन पर लगी आग

मुंबई:

मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) स्टेशन पर एक इमारत में आज शाम एक भीषण आग लग गई, जिससे व्यस्त समय के दौरान उपनगरीय ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से बाधित हो गई। बहरहाल, आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

निगम का मुख्यालय सीएसटी के सामने है। वृहन मुंबई नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि 35 लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाल लिया गया। इस घटना में किसी की जान नहीं गई है।

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सीएसटी की छह मंजिला इमारत के पांचवें तल से शाम पांच बजे आग शुरू हुई। यह इमारत प्लेटफार्म नंबर एक के पास है। उस वक्त आम तौर पर घर लौटने वाले यात्रियों की भीड़ होती है।

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'सीएसटी पर आग लगने के बारे में हमारे पास शाम करीब पांच बजे एक फोन कॉल आयी। हमने शुरू में इसे एक छोटी घटना समझ कर चार दमकल वाहनों को आग बुझाने के काम में लगाया।' लेकिन जब आग की लपटें इमारत के अन्य तलों पर फैलने लगी तब इसने भीषण रूप धारण कर लिया, तब दक्षिण मुंबई में चार और दमकल वाहनों को भेजा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस संबंध में मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कृष्णन प्रकाश ने कहा कि आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन इसकी वजह शॉट सर्किट हो सकती है।