घर से निकलने से पहले जरूर जान लें ट्रैफिक का हाल, किसान आंदोलन के चलते सिंघु, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर बंद

किसानों के आंदोलन को देखते हुए गाजीपुर बॉर्डर समेत कई मार्गों को ट्रैफिक के लिए बंद किया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक रास्ते लेने का सुझाव दिया है.

घर से निकलने से पहले जरूर जान लें ट्रैफिक का हाल, किसान आंदोलन के चलते सिंघु, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर बंद

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) सोमवार को भी जारी है. कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर अड़े अन्नदाता दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर को लोगों की आवाजाही के लिए सोमवार को बंद रखा गया है. साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से लोगों को परेशानी से बचने के लिए अन्य रूट लेने की सलाह दी गई है. कई रास्तों के बंद से आने जाने लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली यातायात पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा, "यातायात के लिए टिकरी बॉर्डर के दोनों रास्ते बंद हैं. इसके अलावा झारोदा कलां बॉर्डर, औचंदी बॉर्डर और हरेवली के आने जाने वाले दोनों रास्तों को बंद रखा गया है."

ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "सिंघु, पियाउ मनियारी, सबोली, मुंगेशपुर बॉर्डर बंद हैं जबकि लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर खुले हैं. लोगों को वैकल्पिक मार्ग अपनाना चाहिए." 

पुलिस ने मुसाफिरों से अन्य बॉर्डर से आने-जाने की अपील करते हुए कहा, "किसान आंदोन के चलते गाजीपुर बॉर्डर बंद है". पुलिस अधिकारियों ने लोगों को सड़क पर चलने के दौरान COVID-19 प्रोटोकॉल जैसे मास्क लगाना और हाथों को बार-बार सैनिटाइज- का पालन करने की सलाह दी है. 


बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली बॉर्डर पर पिछले साल नवंबर से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान कृषि कानूनों को वापस लेने से कम पर मानने को तैयार नहीं हैं. किसानों ने 6 फरवरी को दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर बाकी पूरे देश में चक्का जाम किया और कई राजमार्गों को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के लिए बंद कर दिया था. 

वीडियो: किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर पानी और टॉयलेट नहीं होने से महिलाओं को काफी दिक्कत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com