विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2014

झूठी खबर ने ली मुंबई में दमकलकर्मी की जान!

झूठी खबर ने ली मुंबई में दमकलकर्मी की जान!
मुंबई:

अंधेरी इलाके में एक 22 मंजिला इमारत में लगी आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी की मौत की वजह झूठी खबर हो सकती है। एक शीर्ष अग्निशमन अधिकारी ने शनिवार को यह बात कही।

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील नेसारिकर ने कहा कि दमकलकर्मी नितिन इवालेकर इमारत की लिफ्ट में किसी महिला के फंसे होने की खबर सुनकर उसे बचाने गए थे।

नेसारिकर ने कहा, 'लेकिन वास्तव में वहां कोई नहीं था, क्योंकि वह खबर ही झूठी थी। हम मुंबई पुलिस से इस मामले की जांच करने का आग्रह कर रहे हैं।'

मारा गया दमकलकर्मी अंधेरी पश्चिम इलाके में स्थित लोटस बिजनेस पार्क नामक 22 मंजिला इमारत में लगी आग बुझाने के दौरान अपने 10 सहकर्मियों के साथ इमारत की छत पर आग की लपटों और धुओं के बीच फंस गया था और बाद में उसकी मौत हो गई। इसी इमारत में अभिनेता रितिक रोशन का भी दफ्तर है।

इवालेकर की अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ शनिवार को की गई। उनकी छह वर्षीय पुत्री सुहा ने उन्हें मुखाग्नि दी। उनकी विधवा शुभांगी द्वारा रखी गई मांगों को ग्रेटर मुंबई नगर निगम (एमसीजीएम) द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद ही उनकी अंतिम संस्कार संपन्न की गई।

शुभांगी ने अपने पति का शव लेने से इनकार कर दिया था और कहा था कि जब तक उन्हें उपयुक्त नौकरी और बतौर मुआवजा पंद्रह लाख रुपये दिए जाने का लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता, वह शव नहीं लेंगी।

शुभांगी ने कहा, 'अंतिम संस्कार संपन्न होने के बाद किसी को हमारी चिंता नहीं रहेगी। हम तनाव में रहेंगे। इसलिए मैंने लिखित आश्वासन की मांग की।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
झूठी खबर ने ली मुंबई में दमकलकर्मी की जान!
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com