केजरीवाल की दिल्ली वापसी के बाद अब क्या योगेंद्र, प्रशांत की हो पाएगी 'घर वापसी'?

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी में सुलह की कोशिशों के बीच प्रशांत भूषण ने आशीष खेतान से मिलने इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंन साफ कर दिया है कि वह सीधे मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करना चाहेंगे, किसी और नेता  से नहीं।

केजरीवाल के बेंगलुरु में इलाज कराकर दिल्ली लौटने के बाद आम आदमी पार्टी की पीएसी की अहम बैठक आज रात आठ बजे होने वाली है। यह बैठक केजरीवाल के घर पर होगी। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की पीएसी से छुट्टी के बाद 'आप' की यह पहली बैठक है और सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या इन दोनों नेताओं की पीएसी में फिर से वापसी हो पाएगी

इससे पहले, सोमवार देर रात केजरीवाल से मिलने के बाद संजय सिंह, कुमार विश्वास, आशुतोष और आशीष खेतान, योगेंद्र यादव के घर पहुंचे। कुछ देर तक बातचीत चली फिर बाहर निकलने के बाद सभी ने मीडिया से सकारात्मक बातचीत की बात कही। इस बीच प्रशांत भूषण के सुर भी नरम पड़े हैं और उन्होंने केजरीवाल से मिलने का समय मांगा है। प्रशांत भूषण ने कहा कि वह केजरीवाल से अकेले या योगेंद्र यादव के साथ मिल सकते हैं।

प्रशांत भूषण ने कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करना चाहते हैं, ताकि उस गतिरोध को समाप्त किया जा सके, जिसमें उन्हें और योगेंद्र यादव को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से निकाल दिया गया था।

प्रशांत भूषण ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल से मिलने का समय मांगा है और यदि केजरीवाल तैयार हो जाते हैं, तो वह यादव के साथ उनसे मुलाकात कर सकते हैं। प्रशांत भूषण ने कहा, मैंने अरविंद को संदेश भेजकर कहा है कि मैं उनसे जल्द से जल्द मिलना चाहता हूं, ताकि हम मिल बैठकर उत्पन्न इन समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा, यदि वह चाहेंगे तो मैं उनसे योगेंद्र जी के साथ मिल सकता हूं, ताकि समस्याओं को जितनी भी सीमा तक संभव हो सुलझाया जा सके। रात की सकारात्मक बातचीत के बाद सुबह-सुबह कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है, गुड मॉर्निंग. 3 घंटे की नींद के बाद भी सुकून है। हम होंगे कामयाब... 'स्याह रात नहीं नाम लेती ढलने का, यही तो वक़्त है सूरज तेरे निकलने का'...

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com