Earthquake Updates: दिल्ली-NCR और उत्तर भारत के कई हिस्सों में कई सेकेंड तक महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake Updates: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 थी और इसका केंद्र पंजाब अमृतसर में सतह से 10 किलोमीटर नीचे था.

Earthquake Updates: दिल्ली-NCR और उत्तर भारत के कई हिस्सों में कई सेकेंड तक महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake Updates: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 थी और इसका केंद्र पंजाब अमृतसर में सतह से 10 किलोमीटर नीचे था. भूकंप कुछ सेकेंड तक दिल्ली-एनसीआर व उसके आस-पास के इलाकों में महसूस होते रहे. दिल्ली के अलावा पंजाब, उत्तराखंड व आस-पास के इलाकों में भूकंप झटके महसूस होने पर कुछ लोग अपने घरों व दुकानों से बाहर भी निकल आए. बताते चले कि पिछले महीने के आखिर में भी दिल्ली-एनसीआर में झटके महसूस हुए थे.

Here are the Earthquake Updates: 

Feb 13, 2021 00:54 (IST)
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ''2005 में आए भूकंप के बाद से श्रीनगर में आया कोई झटका इतना शक्तिशाली नहीं था कि मुझे घर से बाहर जाने को मजबूर कर सकता. मैंने कंबल लिया और भागा. मुझे अपने साथ फोन ले जाना भी याद नहीं रहा, इसलिए जब जमीन हिल रही थी तब 'भूकंप' ट्वीट नहीं कर पाया.''
Feb 13, 2021 00:20 (IST)
राजस्थान की राजधानी में शुक्रवार रात भूकंप का झटका महसूस किया गया. राजधानी जयपुर में लोगों ने भूकंप के झटके को महसूस किए, हालांकि इसमें किसी प्रकार के किसी नुकसान की जानकारी नहीं मिली है.
Feb 12, 2021 23:13 (IST)
Fayzabad, Afghanistan के निकट 6.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके
नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, शुक्रवार रात्रि Fayzabad, Afghanistan के निकट रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.
Feb 12, 2021 23:09 (IST)
भूकंप की वजह से अभी तक जानी-माली नुकसान की कोई खबर नहीं है. पंजाब के अमृतसर में भूकम्प के झटके इतने तेज थे कि लोग घरों से बाहर निकल गए.
Feb 12, 2021 23:02 (IST)
भूकंप के झटके कुछ सेकेंड तक दिल्ली-एनसीआर व उसके आस-पास के इलाकों में महसूस होते रहे.
Feb 12, 2021 23:02 (IST)
भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 थी और इसका केंद्र पंजाब अमृतसर में सतह से 10 किलोमीटर नीचे था.
Feb 12, 2021 23:02 (IST)
राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए.