यह ख़बर 11 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सीएमओ का ड्राइवर कर रहा है मरीजों का इलाज!

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार भले ही प्रदेश में काबिल डॉक्टरों के बल पर स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने का दावा कर रही है लेकिन कुशीनगर जनपद के संयुक्त जिला चिकित्सालय में सीएमओ का प्राइवेट ड्राइवर भी मरीजों का इलाज कर रहा है।
कुशीनगर:

उत्तर प्रदेश सरकार भले ही प्रदेश में काबिल डॉक्टरों के बल पर स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने का दावा कर रही है लेकिन कुशीनगर जनपद के संयुक्त जिला चिकित्सालय में सीएमओ का प्राइवेट ड्राइवर भी मरीजों का इलाज कर रहा है। हैरानी की बात यह है कि यह ड्राइवर मामूली दवा देने के साथ ही मरीजों को ड्रिप भी चढ़ा रहा है।

लापरवाही की हद तो तब दिखी जब हॉस्पीटल में बेहोशी की हालत में आई महिला को बिना स्ट्रेचर के चार महिलाए उठाकर एक वार्ड से दूसरे वार्ड में ले जा रही थीं जबकि हॉस्पीटल में स्ट्रेचर की व्यवस्था है। यही नहीं, जिस वार्डब्वाय को वार्डों की देखभाल और मामूली मरहम पट्टी के लिए रखा जाता है वे भी बेख़ौफ़ होकर मरीजों को इंजेक्शन और ड्रिप चढ़ाते हैं।

मजे की बात यह है कि इमरजेंसी वार्ड जहां 24 घंटे चिकित्सक मौजूद होना चाहिए वे भी वार्ड से गायब रहते हैं और इन्हीं ड्राइवर और वार्ड ब्याय के भरोसे जिला अस्पताल में इमरजेंसी की व्यवस्था चल रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदेश सरकार ने अपने चुनावी वादे में गंभीर बीमारी का इलाज का वादा किया था लेकिन प्रदेश के चिकित्सालयों में सामान्य बीमारियों का इलाज ड्राइवरों और वार्ड ब्यायों के सहारे चल रहे हैं तो गंभीर बीमारी के मरीजों का क्या हाल होगा।