यह ख़बर 13 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खुर्शीद के ट्रस्ट ने फंड के इस्तेमाल में की गड़बड़ी : सीएजी ड्राफ्ट रिपोर्ट

खास बातें

  • सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी के ट्रस्ट से जुड़ी सीएजी की ड्राफ्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि शारीरिक चुनौतियों के शिकार लोगों के लिए दिए गए फंड के इस्तेमाल में अनियमितताएं बरती गईं।
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल, कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के इस्तीफे पर अड़े हैं। उनका आरोप है कि खुर्शीद के ट्रस्ट ने सरकार से मिले पैसों का गलत इस्तेमाल किया है।

अब एनडीटीवी को इस ट्रस्ट से जुड़ी सीएजी की ड्राफ्ट रिपोर्ट हाथ लगी है, जिसमें यह कहा गया है कि शारीरिक चुनौतियों के शिकार लोगों के लिए दिए गए फंड के इस्तेमाल में कई अनियमितताएं मिली हैं।

ड्राफ्ट रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार से 2009−10 के दौरान ट्रस्ट को 71.5 लाख रुपये का फंड मिला, जो उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में विकलांगो को उनकी जरूरत के सामान बांटने के लिए था, लेकिन उसका पूरा इस्तेमाल नहीं किया गया।  साथ ही ट्रस्ट ने गलत सूचनाएं भी दीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, शनिवार को कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद ने अपने ट्रस्ट पर लगे आरोपों की सफाई में कहा कि उन्होंने खुद जांच की मांग की है। उनके मुताबिक अगर उन्होंने कोई घोटाला किया होता, तो वह जांच के लिए कभी तैयार नहीं होतीं। लुईस खुर्शीद ने केजरीवाल को झूठा बताते हुए कहा है कि इस मामले में कोई सीएजी रिपोर्ट है ही नहीं।