विज्ञापन
This Article is From Aug 19, 2013

मोदी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित न करें : राजनाथ

मोदी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित न करें : राजनाथ
फाइल फोटो
नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज राज्य इकाइयों से कहा कि वे नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित नहीं करें। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला सभी शीर्ष नेताओं के साथ सलाह-मशविरे करने के बाद किया जाएगा।

सिंह ने मोदी की अध्यक्षता वाली चुनाव अभियान समिति, राज्य इकाइयों के अध्यक्षों और संगठन महासचिवों की यहां हुई बैठक में यह फरमान दिया। मोदी बैठक में मौजूद थे।

भाजपा अध्यक्ष की टिप्पणी भाजपा की बिहार इकाई के मोदी को अविलंब प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के संबंध में रविवार को एक प्रस्ताव पारित करने के बाद आया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने प्रस्ताव पारित करने के लिए विधान परिषद में विपक्ष के नेता सुशील मोदी समेत बिहार इकाई के पदाधिकारियों को फटकार लगाई। सिंह ने कहा कि उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का पता है और जानते हैं कि कौन सा फैसला उन्हें करना है और कब करना है।

अन्य राज्य इकाइयों से विशेष तौर पर भाजपा अध्यक्ष ने इस तरह का प्रस्ताव पारित नहीं करने को कहा।

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि सिंह ने भाजपा सम्मेलन में कहा कि इस संबंध में फैसला सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ सलाह-मशविरा करने के बाद किया जाएगा।

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि हमारी पार्टी का लक्ष्य ‘एक बूथ, दस यूथ’ यानी ‘एक बूथ-दस युवा’ होगा। सुषमा ने कहा कि बूथ स्तर के प्रत्येक कार्यकर्ता को 20 घरों की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए और सात चरणों में संभावित मतदाताओं से मिलकर उन्हें मनाने का काम किया जाना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि मतदान केंद्र तक मतदाताओं को लाना कितना महत्वपूर्ण है और पार्टी कार्यकर्ताओं को इस चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। जावड़ेकर के मुताबिक, मतदाताओं को लुभाने के लिए सोशल मीडिया और आधुनिक तकनीक के प्रति मोदी के झुकाव के विपरीत अन्य नेताओं ने परंपरागत तरीके से घर-घर जाकर, रैलियां आयोजित कर और क्षेत्रीय सभाओं के जरिये प्रचार की वकालत की।

मोदी ने युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले लोगों को भी जोड़ने का महत्व बताते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि इस वर्ग को जोड़ना चाहिए, क्योंकि यह बदलाव के लिए अथक प्रयास कर सकता है। पार्टी द्वारा बनाई गई 20 उप-समितियों को और अधिक सक्रिय होने के लिए कहा गया है।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनावों में सफलता के लिए ‘मिशन 272 प्लस’ का आह्वान किया चूंकि 543 सदस्यीय लोकसभा में 272 या इससे ज्यादा सीटें हासिल करके ही कोई पार्टी या गठबंधन सत्ता में पहुंच सकता है।

स्वतंत्रता दिवस वाले दिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधे जाने पर परोक्ष रूप से मोदी से निराशा प्रकट करने वाले वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने आज मोदी की प्रशंसा की। पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूती प्रदान करने की जरूरत बताने और मतदाताओं के पंजीकरण के लिए अभियान चलाने पर आडवाणी ने मोदी की सराहना की।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
मोदी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित न करें : राजनाथ
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com