यह ख़बर 04 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नौकरानी प्रताड़ना मामला : डॉक्टर दम्पती गिरफ्तार

खास बातें

  • राजधानी दिल्ली में पिछले महीने अपनी 13 वर्षीया नौकरानी को घर में कथित रूप से बंद करने के बाद थाईलैंड में छुट्टियां बिताने गए डॉक्टर और उनकी पत्नी को बुधवार अपराह्न् गिरफ्तार कर लिया गया।
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में पिछले महीने अपनी 13 वर्षीया नौकरानी को घर में कथित रूप से बंद करने के बाद थाईलैंड में छुट्टियां बिताने गए डॉक्टर और उनकी पत्नी को बुधवार अपराह्न् गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "डॉक्टर दम्पती को पश्चिमी दिल्ली स्थित राजौरी गार्डेन से बुधवार को करीब 1.30 बजे गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्हें द्वारका की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया।"

ज्ञात हो कि दिल्ली की एक अदालत ने संजय वर्मा एवं उनकी पत्नी सुमिता की अग्रिम जमानत याचिका मंगलवार को खारिज कर दी थी। डॉक्टर दम्पती अपनी किशोर नौकरानी को घर में बंद करने के बाद गत 25 मार्च को थाईलैंड रवाना हो गया था। नौकरानी के लिए घर में बहुत कम खाद्य सामग्री छोड़ी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, 30 मार्च को पड़ोसियों ने नौकरानी की चीखने की आवाज सुनी। इसके बाद नौकरानी को बचाया गया। दम्पती के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, बंधुआ श्रमिक व्यवस्था (उन्मूलन) अधिनियम, बाल श्रम निषेध एवं विनियमन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दम्पती पर एक नाबालिग लड़की को काम पर रखने और उसे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के भी आरोप लगे हैं।