महाराष्ट्र : पांच महिलाओं समेत एक आदमी की हत्या का आरोपी 'डॉक्टर डेथ' गिरफ्तार, कबूला गुनाह

महाराष्ट्र : पांच महिलाओं समेत एक आदमी की हत्या का आरोपी 'डॉक्टर डेथ' गिरफ्तार, कबूला गुनाह

खास बातें

  • महाराष्ट्र के सतारा में एक डॉक्टर अरेस्ट किया गया है
  • डॉक्टर ने जुर्म कबूला है कि उसने पांच हत्याएं की हैं
  • अंग प्रत्यारोपण के अवैध कारोबार में शामिल था डॉक्टर
सतारा:

महाराष्ट्र के सतारा जिले के धोम गांव में एक डॉक्टर गिरफ्तार हुआ है. पुलिस के मुताबिक एक आंगनवाड़ी सेविका मंगल जेधे को अगवा कर उसका क़त्ल करने के आरोप में डॉक्टर संतोष पॉल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में डॉक्टर संतोष पॉल ने 5 महिलाओं समेत एक शख्स के क़त्ल की बात क़बूली है.

मर्डर के इन मामलों में नाम आने के बाद पॉल को इलाके में 'डॉक्टर डेथ' का नाम दे दिया गया है. पुलिस के मुताबिक पॉल के फॉर्म हाउस से पांच कंकाल बरामद हुए हैं जिनकी पहचान सलमा शेख, जगाबाई पोळ, वनिता गायकवाड, सुरेखा चिकणे नथमल भंडारी के रूप में हुई है. ये सारे लोग 2003 से लापता थे और पहले डॉ पोल के संपर्क में थे. प्राथमिक शिक्षिका सेविका संघ से जुड़ी 49 साल की मंगल जेधे तीन महीने से गुमशुदा थीं.

सूत्रों के मुताबिक डॉ पॉल के फोन से किये गये अंतिम कॉल से ये मर्डर केस सुलझा. पॉल पर आरोप है कि उसने अपनी नर्स ज्योति मांढरे के साथ जेधे का अपहरण किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. जेधे ने उसके काले कारनामों को उजागर करनी की धमकी दी थी. पुलिस से पूछताछ ने मांढरे ने सारे राज़ खोल दिये जिसके बाद डॉक्टर पोल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मांढरे की निशानदेही पर पुलिस ने मंगल जेधे का शव खुदाई करने का बाद बरामद किया.
 
पुलिस को शक है कि डॉक्टर डेथ अंग प्रत्यारोपण के अवैध कारोबार में शामिल था जिसकी वजह से इन लोगों की हत्या हुई है. पुलिस आगे इस मामले की छानबीन कर रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com