विज्ञापन
This Article is From Sep 29, 2021

'अब्बा जान' के बाद योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर नया तंज- अब 'देवा- महादेवा'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बुधवार को राज्य के बाराबंकी जिले में एक प्रसिद्ध दरगाह और समान रूप से प्रसिद्ध मंदिर के बीच तुलना करते हुए पिछली सरकारों को "एकतरफा विकास" के लिए निशाना बनाया.

'अब्बा जान' के बाद योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर नया तंज- अब 'देवा- महादेवा'
यूपी के सीएम योगी ने विरोधियों पर साधा निशाना. (फाइल फोटो)
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को राज्य के बाराबंकी (Barabanki) जिले में एक प्रसिद्ध दरगाह और समान रूप से प्रसिद्ध मंदिर के बीच तुलना करते हुए पिछली सरकारों को "एकतरफा विकास" के लिए निशाना बनाया. राज्य की राजधानी से लगे जिले में विकास कार्यों के लॉन्च के मौके पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा, "यह सरकार भेदभाव नहीं करती है. मैंने कहा है कि अगर देवाशरीफ को विकसित करना है तो महादेव मंदिर भी विकसित करना है, एकतरफा विकास नहीं होगा. विकास का लाभ सभी को मिलना चाहिए."

यह दावा करते हुए कि पिछली सरकारें हिंदू त्योहारों के उत्सव पर प्रतिबंध लगाती थीं, उन्होंने कहा, "पिछली सरकारें विशेष चेहरों को देखकर काम करती थीं, लेकिन यह सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि सभी त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाएं, चाहे वह कांवड़ यात्रा हो, अयोध्या में उत्सव या बरसाना या वाराणसी में कार्यक्रम या प्रयागराज में कुंभ.''

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पहले सरकारें कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे शो होने पर लाठीचार्ज करती थीं. कोई कुछ नहीं कह सकता था. आज हर कांवड़ यात्रा सम्मान के साथ होती है और अगर आप डीजे शो चाहते हैं, तो प्रशासन सुरक्षा प्रदान करता है. पहले की सरकारें जन्माष्टमी समारोह की अनुमति भी नहीं देती थीं.''

कुछ समय पहले उन्होंने राज्य के कुशीनगर में एक कार्यक्रम में कहा था, "पीएम मोदी के नेतृत्व में तुष्टिकरण की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है. 2017 से पहले क्या सभी को राशन मिलता था? केवल 'अब्बा जान' कहने वाले ही राशन को पचा रहे थे." उनके इस बयान की तीखी आलोचना हुई थी.

यह भी पढ़ें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com