पुलिस ने फोन पर सुना 'हमने गोद दिया', फिर कुछ इस तरह से बिछाया आईबी कर्मी की हत्या के आरोपी के लिए जाल

पुलिस की स्पेशल सेल ने इसके बाद सलमान को पकड़ा. सलमान ने पुलिस पूछताछ में बताया कि दंगे के दौरान चांद बाग इलाके में एक खबर फैली थी कि एक 4 साल के मुस्लिम बच्चे को पुलिस ने गोली मार दी है.

पुलिस ने फोन पर सुना 'हमने गोद दिया', फिर कुछ इस तरह से बिछाया आईबी कर्मी की हत्या के आरोपी के लिए जाल

अंकित की हत्या का आरोपी सलमान.

खास बातें

  • पुलिस ने सलमान का फोन सर्विलांस पर लगाया
  • स्पेशल सेल ने इसके बाद सलमान को पकड़ा.
  • अंकित हत्याकांड में इलाके के क्रिमिनल मूसा का भी हाथ
नई, दिल्ली:

पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आरोपी सलमान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. सलमान के 3-4 और नाम भी हैं. उसके पकड़े जाने की कहानी काफी दिलचस्प है. दंगे के दौरान चांद बाग इलाके के एक क्रिमिनल मूसा का फोन स्पेशल सेल ने सर्विलांस पर लगा रखा था, उसी बातचीत में सलमान का नाम सामने आया. उसके बाद सलमान का फोन जब सर्विलांस पर लगाया गया तो वो फोन पर किसी से बात करते हुए सुनाई दिया कि 'हमने एक को गोद दिया.' 

पुलिस की स्पेशल सेल ने इसके बाद सलमान को पकड़ा. अंकित की हत्या में आरोपी सलमान ने पुलिस पूछताछ में बताया कि दंगे के दौरान चांद बाग इलाके में एक खबर फैली थी कि एक 4 साल के मुस्लिम बच्चे को पुलिस ने गोली मार दी है, जिसके बाद इलाके के लोग गुस्से में थे और भीड़ उग्र हो गई थी.

सामने से पत्थरबाजी हो रही थी. पुलिस भी सामने से खदेड़ रही थी तभी सलमान ने देखा कि 15-20 लोग एक शख्स को घसीट कर ला रहे हैं और उसे पीट रहे हैं. सलमान भी उधर दौड़ा और 3 बार चाकुओं से उसे गोद डाला. सलमान का कहना है कि काफी लोग और भी उसे मार रहे थे . वो अंकित ही था, बाद में उसे 4 से 5 लोग शव को नाले में फेंक गए.


स्पेशल सेल को शक है कि अंकित हत्याकांड में इलाके के क्रिमिनल मूसा का भी हाथ है लेकिन फिलहाल मूसा फरार है. पुलिस के मुताबिक, 4 साल के बच्चे की हत्या की खबर साज़िश के तहत फैलाई गई, सलमान मूल रूप से अलीगढ़ का रहने वाला है. 2005 से सुंदर नगरी इलाके में रह रहा है.

वीडियो: दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी घोषित, स्कूल,कॉलेज, सिनेमाघर बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com