विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2021

दिल्ली दंगेः पुलिस ने एक घोषित अपराधी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के मामले में पुलिस ने एक एक 'घोषित अपराधी' (Proclaimed Offender) को गिरफ्तार किया है. दिल्ली के घोंडा इलाके में रहने वाले सलमान की कई दिनों से तलाश थी.

दिल्ली दंगेः पुलिस ने एक घोषित अपराधी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया
पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली दंगों के कई मामलों में वांछित सलमान बुलंदशहर में रह रहा है.
नई दिल्ली:

क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के मामले में एक 'घोषित अपराधी' (Proclaimed Offender) को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. दिल्ली के घोंडा इलाके में रहने वाले सलमान की कई दिनों से तलाश थी. आरोपी पुलिस से बचने के लिए दिल्ली से बाहर चला गया था, जिसे गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस काफी समय से दिल्ली दंगों के मामले में वांछित अपराधियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी है. 

पुलिस ने आरोपी सलमान को गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. पुलिस को 25 सितंबर को सूचना मिली थी कि उत्तर पूर्व दिल्ली में हुए दंगों के कई मामलों में वांछित सलमान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में रह रहा है. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी दिल्ली के घोंडा का रहने वाला है. 

काफी पूछताछ के बाद आरोपी सलमान ने खुलासा किया है कि वह सीएए और एनआरसी बिलों के चलते बेहद नाराज था. उसे लगा था कि यह कानून मुस्लिमों के खिलाफ हैं और जिन्हें भारत से बाहर भेजा जाएगा. सलमान ने पुलिस को बताया कि 24 फरवरी 2020 को इन कानूनों के विरोध को लेकर मुस्लिम समुदाय के कई लोग दिल्ली के घोंडा में एकत्रित हुए थे. जहां पर प्रदर्शन उग्र हो गया और हिंसक भीड़ ने एक समुदाय की संपत्तियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, सलमान ने भी अन्य दंगाइयों के साथ मिलकर के कई दुकानों और वाहनों को आग लगाई थी. वहीं कई दंगाइयों ने एक समुदाय के लोगों के खिलाफ गोली भी चलाई थी. 

गवाहों के बयानों और वीडियो फुटेज के आधार पर सलमान की पहचान की गई थी. खुद को छुपाने के लिए ही वह बुलंदशहर चला गया था. 

- - ये भी पढ़ें - -
* दिल्ली दंगों के मामले में आरोपपत्र किसी वेब सीरीज की पटकथा जैसा : उमर खालिद
* Delhi Riots: पुलिस की कार्रवाई पर AAP ने उठाए सवाल, दिया कोर्ट की टिप्पणी का हवाला
* दिल्ली दंगा केस में पुलिस ने हमारी आंखों पर पट्टी बांधने की कोशिश की : कोर्ट

दिल्ली दंगा केस : कड़कड़डूमा कोर्ट से दिल्ली पुलिस को जबरदस्त फटकार, कहा – बेहद घटिया जांच की गई


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com