परवेश वर्मा के संसदीय क्षेत्र में पार्टी के सभी उम्मीदवारों को मिली शिकस्त, जानिये BJP सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

पश्चिमी दिल्ली के सांसद परवेश वर्मा की संसदीय सीट में आने वाली 10 सीटों में सबपर बीजेपी के उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा.

परवेश वर्मा के संसदीय क्षेत्र में पार्टी के सभी उम्मीदवारों को मिली शिकस्त, जानिये BJP सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

परवेश वर्मा के संसदीय क्षेत्र से BJP के सभी 10 उम्मीदवारों को मिली शिकस्त.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के सात सांसदों का इस विधानसभा चुनाव में रिपोर्ट कार्ड कैसा रहा? ये सवाल अब पार्टी के अंदर से उठ रहे हैं. खुद पश्चिमी दिल्ली के सांसद परवेश वर्मा की संसदीय सीट में आने वाली 10 सीटों में सबपर बीजेपी के उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा. परवेश वर्मा के चाचा मास्टर आजाद सिंह मुंडका विधान सभा से चुनाव हार गए, जबकि दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी के भतीजे विक्रम सिंह को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है.

बीजेपी के बयानवीर, जिनके बयान सुर्ख़ियां बने लेकिन दिल्ली नहीं जिता पाए

रमेश बिधूड़ी के संसदीय क्षेत्र से सिर्फ एक सीट बदरपुर पर रामवीर सिंह बिधूड़ी को ही जीत मिल पाई. वहीं नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी अपने संसदीय सीट से एक भी प्रत्याशी को जीत नहीं दिला पाईं. उधर, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन के संसदीय सीट चांदनी चौक से भी बीजेपी का खाता नहीं खुला. हंसराज हंस के संसदीय सीट यानी उत्तरी पश्चिमी सीट से महज एक सीट रोहिणी विधानसभा पर बिजेंदर गुप्ता को जीत हासिल हो सकी.

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी बोले- 'देशद्राहियों को गोली मारने के नारे लगाने में क्या गलत है'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबसे अच्छा प्रदर्शन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के संसदीय सीट उत्तरी पूर्वी दिल्ली में रहा, जहां रोहतास नगर, करावल नगर और घोंडा विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. जबकि उन्हीं के बराबर गौतम गंभीर की संसदीय सीट पूर्वी दिल्ली लोकसभा में लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, और गांधी नगर के तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की.