Delhi Polls 2020: चुनाव से ठीक पहले राजनाथ सिंह ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को पढ़ाया राष्ट्र धर्म का पाठ, कहा - अब तो आप...

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज विपक्ष को अपना धर्म निभाना चाहिए. लेकिन वह राष्ट्र धर्म की भी अनदेखी नही कर सकते हैं.

Delhi Polls 2020: चुनाव से ठीक पहले राजनाथ सिंह ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को पढ़ाया राष्ट्र धर्म का पाठ, कहा - अब तो आप...

राजनाथ सिंह ने दिल्ली चुनाव से पहले दिया बड़ा बयान

खास बातें

  • राजनाथ सिंह ने कहा कि चुनाव में धुव्रीकरण करना गलत
  • दिल्ली चुनाव से पहले रक्षा मंत्री का बड़ा बयान
  • आठ फरवरी को है दिल्ली में चुनाव
नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्हें राष्ट्र धर्म निभाने की नसीहत दी है. उत्तम नगर में एक रैली के दौरान  उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को चाहिए कि वह धुव्रीकरण की राजनीति करना बंद करें. इससे देश को ही नुकसान पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि आज विपक्ष को अपना धर्म निभाना चाहिए. लेकिन वह राष्ट्र धर्म की भी अनदेखी नही कर सकते हैं. बता दें कि राजधानी दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच कड़ा मुकाबला है. सभी दलों के नेता धुआंधार प्रचार में व्यस्त हैं. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी रैली कर BJP के लिए वोट मांग रहे हैं. शुक्रवार को महरौली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 24 कैरेट का सोना हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर मुसलमानों में गलतफहमी पैदा करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री 24 कैरेट का सोना हैं और उनकी मंशा पर शक नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री 24 कैरेट हैं. उनकी मंशा पर शक नहीं किया जा सकता.' उन्होंने आगे कहा कि कोई भी मूल निवासी मुस्लिम भाई पर उंगली नहीं उठा सकता. रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों द्वारा वोट हासिल करने के लिए मुसलमानों में डर भरा जा रहा है. राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सरकार 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' में भरोसा करती है.

Delhi Election 2020 : पहले कपिल मिश्रा, फिर अनुराग ठाकुर और अब प्रवेश वर्मा, BJP का 'शाहीन बाग प्रोजेक्ट' शुरू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि उनकी कथनी और करनी में अंतर है. सिंह ने कहा, 'मेरा मानना है कि नेताओं को वादे नहीं करने चाहिए और अगर वो वादे करते हैं तो फिर उन्हें निभाने के लिए उन्हें किसी भी हद तक जाना चाहिए.' बताते चलें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी दिल्ली में लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने कई बार शाहीन बाग में CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को वोट के जरिए करंट लगाने की भी बात कही. गौरतलब है कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. सीएम केजरीवाल एक बार फिर नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह इस सीट पर दो बार जीत हासिल कर चुके हैं.

VIDEO: हम हर भारतीय मुस्लिम के साथ: राजनाथ सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com