यह ख़बर 16 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जेटली की फोन निगरानी पर भाजपा का कड़ा रुख

खास बातें

  • भारतीय जमता पार्टी (भाजपा) ने अपने नेता अरुण जेटली की अनधिकृत निगरानी किए जाने को लेकर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से सफाई की मांग की।
नई दिल्ली:

भारतीय जमता पार्टी (भाजपा) ने अपने नेता अरुण जेटली की अनधिकृत निगरानी किए जाने को लेकर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से सफाई की मांग की।

इस मामले में गिरफ्तार सिपाही ने हालांकि बताया है कि उसने निजी कारणों से कॉल डिटेल इकट्ठा किया था।

भाजपा ने इसे एक गंभीर मामला बताया और शिंदे से जेटली का फोन कॉल डिटेल मुहैया कराने का आदेश देने वाले व्यक्ति पर खुलकर सामने आने को कहा। जेटली राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं।

भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा, "जिस तरीके से कॉल डिटेल इकट्ठा किया गया, उससे मामला गंभीर हो गया है। इस काम के पीछे जो भी व्यक्ति संलिप्त हो उसे दंडित किया जाना चाहिए। ''    

जेटली की कॉल डिटेल तक पहुंचने की कोशिश दिल्ली पुलिस के एक 23 वर्षीय सिपाही अरविंद डबास ने की थी। दरअसल, वह जेटली और उत्तराखंड के एक नेता के बीच संपर्क को जांचना चाहता था। उत्तराखंड के इस नेता ने उत्तराखंड में एक प्रॉपर्टी डील का मामला जेटली के मार्फत सुलझाने का आश्वासन दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डबास को शुक्रवार को जेटली के फोन डिटेल तक पहुंचने की कोशिश करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।
डबास अपने दो साथियों के साथ उत्तराखंड में रीयल स्टेट का धंधा करता है। ऐसे ही एक धंधे में उसका पैसा फंसा हुआ था। उत्तराखंड के एक नेता ने जेटली से अपने परिचय का हवाला देते हुए पैसा निकलवाने का भरोसा दिलाया था।