यह ख़बर 31 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली : मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा '181' शाम को हो गई शुरू

खास बातें

  • दिल्ली में महिलाओं की मदद के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा 181 सोमवार को शाम को शुरू हो है। भले ही इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं लेकिन अंतत: यह सेवा आरंभ हो गई है।
नई दिल्ली:

दिल्ली में महिलाओं की मदद के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा 181 सोमवार को शाम को शुरू हो है। भले ही इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं लेकिन अंतत: यह सेवा आरंभ हो गई है।
आज सुबह आरंभ होने वाली यह सुविधा कुछ तकनीकी दिक्कतों की वजह से आरंभ नहीं हो पाई थी। दिन में इसके लिए तार जोड़े जा रहे थे। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा का ऐलान इतने जोर-शोर से किया गया था, वह शुरू होने से पहले ठप पड़ गई थी। इस मुद्दे पर आज कैबिनेट की बैठक भी हुई।

वैसे, दावा किया गया था कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा के तहत मुसीबत में फंसी महिलाएं अपनी शिकायतें सीधे दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित तक पहुंचा सकती हैं। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का नंबर है, 181, जिसे लैंडलाइन और मोबाइल से डायल किया जा सकता है। यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने पिछले हफ्ते हेल्पलाइन शुरू करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, हम सोमवार को हेल्पलाइन की शुरुआत करेंगे। दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के दफ्तर से हेल्पलाइन संचालित होगी और इसे शहर के सभी 185 थानों से जोड़ा जाएगा।