दिल्ली कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित करके राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का अनुरोध किया

कांग्रेस द्वारा जारी बयान के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में पारित दो अन्य प्रस्तावों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफों की मांग की गई.

दिल्ली कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित करके राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का अनुरोध किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस (Delhi congress) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद स्वीकार करने का अनुरोध करने सहित रविवार को तीन प्रस्ताव पारित किए. कांग्रेस द्वारा जारी बयान के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में पारित दो अन्य प्रस्तावों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफों की मांग की गई. बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और दिल्ली के लिए पार्टी प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने भी भाग लिया. बयान के अनुसार, ‘‘पार्टी ने तीनों प्रस्ताव... राहुल गांधी से कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी असफलताओं के लिए इस्तीफा मांगने, आमसहमति से पारित किए.''

बजट सत्र : राहुल की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों ने कृषि कानूनों के खिलाफ संसद परिसर में जताया विरोध

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने प्रस्ताव पेश किए थे. कांग्रेस के प्रस्तावों पर भाजपा और आम आदमी पार्टी की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है. गोहिल ने कहा कि यह समय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के निर्देशों और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए दिल्ली में एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने का है. बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्रियों जगदीश टाइटलर और कृष्णा तीरथ, पूर्व सांसद रमेश कुमार और किरण वालिया, हारून यूसुफ आदि शामिल थे.

Video: राहुल गांधी ने किसानों से कहा- एक इंच पीछे मत हटिए


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)