विज्ञापन
This Article is From Jan 03, 2020

अरविंद केजरीवाल बोले- फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे 

केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर इस बार भी सत्ता में आए तो छात्रों के लिए भी बसों में निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की जाएगी.

अरविंद केजरीवाल बोले- फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे 
अरविंद केजरीवाल.
नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुक्रवार को एक टाउनहॉल मीटिंग में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. इस दौरान केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर इस बार भी सत्ता में आए तो छात्रों के लिए भी बसों में निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की जाएगी. महिलाओं के साथ-साथ छात्र भी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे. केजरीवाल से जब यह पूछा गया कि इसके लिए पैसे कहां से आएंगे, तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हम अपने लिए हवाई जहाज नहीं खरीदेंगे. इन्हीं पैसों से मुफ्त यात्रा करवाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हम बहुत चिंतित हैं. इसको मिशन के रूप में लेकर काम कर रहे हैं. सबको अपना रोल अदा करना पड़ेगा. सरकार ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं. और कैमरे लगाए जा रहे हैं. बसों में मार्शल नियुक्त किये गए हैं. डार्क स्पॉट खत्म किये जा रहे हैं. चुनाव के बाद लास्ट माइल कनेक्टिविटी पर और काम करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि पुलिस में और सुधार करने की जरूरत है, ताकि लोगों के अंदर भरोसा जगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली के कोने-कोने में जाकर सड़क, पानी, नाली, सीवर और सीसीटीवी लगावाए गए. 

केजरीवाल ने कहा कि हमने स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर पर सबसे पहले फोकस किया. शिक्षा का बजट डबल किया. तमाम सुविधाओं के साथ-साथ टीचर्स और प्रिंसिपल्स को मोटिवेट किया. उन्होंने स्कूलों को बदल दिया. इसी की बदौलत सरकारी स्कूलों ने प्राइवेट स्कूलों को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि इस बार काम पर वोट पड़ेगा. लोग काम पर वोट करेंगे. एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि अगले 5 साल में यमुना को साफ कर देंगे. यमुना में गिरने वाले सीवर को चिन्हित कर लिया गया है. अगले 5 साल में लोग गंगा की तरफ यमुना में स्नान करेंगे. 

चुनाव में फिर जीते तो छात्रों के लिए भी मुफ्त होगा बस में सफर: अरविंद केजरीवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
अरविंद केजरीवाल बोले- फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे 
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com