यह ख़बर 30 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में सबसे बड़ी डकैती : चार लोग हिरासत में, 1.50 करोड़ बरामद

खास बातें

  • दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में कैश लेकर जा रही वैन से सवा पांच करोड़ रुपये की लूट मामले में पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपये बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने गार्ड की हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल भी बरामद कर ली है।
नई दिल्ली:

दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में कैश लेकर जा रहे वैन से सवा पांच करोड़ रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने अब तक दो करोड़ तीस लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। साथ ही पुलिस ने रविवार को इस लूट के एक और आरोपी हरिकिशन को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके अलावा पुलिस ने गार्ड की हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल भी बरामद कर ली है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ भी कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने से पहले करीब 10 दिन तक इलाके की रेकी की थी।

वहीं, तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में गुड़गांव के चक्करपुर गांव में भी छापा मारा है। पुलिस ने वहां से एक आदमी को हिरासत में लिया है और कुछ पैसा भी बरामद किया है। खिड़की एक्सटेंशन में एक महीना पहले कमरा लेने वाले शख्स से घटना के बारे में सुराग मिला।

इसी के साथ पुलिस ने शनिवार को दो खाली कैश ट्रंक साउथ दिल्ली के खिड़की गांव से बरामद किया था। गौरतलब है कि कैश वैन पुलिस को हौज़रानी से मिली और कैश ट्रंक खिड़की गांव से। कैश ट्रंक को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

पीटीआई सूत्रों ने बताया कि चार संदिग्धों की पहचान कर लेने का दावा कर लेने वाली पुलिस ने हरियाणा निवासी दीपक को शनिवार को दोपहर बाद पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली से गिरफ्तार किया।

ऐसा माना जाता है कि पुलिस ने संदिग्ध से एक करोड़ 25 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। हालांकि, युवक को हिरासत में लिए जाने या धन बरामद होने के मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जांचकर्ताओं का मानना है कि लूटपाट की योजना हरियाणा के फरीदाबाद स्थित एक गिरोह ने बनाई। सशस्त्र बदमाशों ने शुक्रवार को डिफेंस कालोनी स्थित एटीएम मशीनों में पैसे डालने जा रही एक वैन से पांच करोड़ 25 लाख रुपये लूट लिए थे और एक गार्ड को गोली मार दी थी। बाद में घायल गार्ड मुन्नी सिंह ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में दम तोड़ दिया।

दूसरी ओर दो ही दिन के भीतर एटीएम मशीन की रकम लूटने का दूसरा मामला सामने आया है। शनिवार को जहांगीर पुरी मेट्रो स्टेशन के पास एटीएम मशीन में पैसे जमा करने जा रही एक वैन को उसी का ड्राईवर लेकर भाग गया। वैन में उस वक्त करीब 50 लाख रुपे मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि ड्राईवर ने वैन में मौजूद तीन लोगों को नशीली चीज खिलाई जैसे ही तीनों बेहोश हुए वह रुपयों से भरी वैन लेकर भाग गया है। एटीएम में पैसा जमा करने का जिम्मा मुंबई की एक कंपनी के पास था। पुलिस अब इस ड्राईवर की जानकारी लेकर इसे पकड़ने की कोशिश में जुटी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)