डीडीसीए विवाद : बीजेपी ने केजरीवाल को संविधान पढ़ने की नसीहत दी

डीडीसीए विवाद : बीजेपी ने केजरीवाल को संविधान पढ़ने की नसीहत दी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी ने डीडीसीए मामले की जांच के लिए दिल्ली सरकार की ओर से गठित एक-सदस्यीय जांच आयोग की अगुवाई कर रहे पूर्व सॉलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम पर आम आदमी पार्टी सरकार की तरफ से काम करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा कि वह संविधान पढ़ें। पार्टी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के कई फैसले 'असंवैधानिक' रहे हैं।

(पढ़ें : डीडीसीए जांच आयोग के अध्यक्ष गोपाल सुब्रह्मण्यम ने लिखी NSA को चिट्ठी)

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, डीडीसीए की जांच कराना दिल्ली सरकार के कानूनी दायरे में नहीं है। यह संस्था कंपनी अधिनियम के तहत सोसायटी के तौर पर दर्ज है। सुब्रमण्यम दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के इशारे पर इस तरह का नाटक कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह कुछ नहीं, बल्कि दुष्प्रचार का हिस्सा है। केजरीवाल को संविधान पढ़ना चाहिए, ताकि वह उस ओर ध्यान केंद्रित कर सकें कि उनकी सरकार को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। सुब्रमण्यम ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को पत्र लिखकर उन सक्षम अधिकारियों के नाम मांगे हैं, जो इस जांच का हिस्सा होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीकांत शर्मा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल अपने प्रधान सचिव के खिलाफ सीबीआई जांच से ध्यान भटकाने के लिए डीडीसीए का मुद्दा उठा रहे हैं।