यूपी के बांदा जिले में दबंगों की पिटाई से डरे दलित परिवार ने घर छोड़ा, पुलिस पर लगाया यह आरोप..

रामचन्द्र ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने वास्तविक घटना छिपाकर मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया है और प्राथमिकी में घायल पिता का उल्लेख नहीं किया है.

यूपी के बांदा जिले में दबंगों की पिटाई से डरे दलित परिवार ने घर छोड़ा, पुलिस पर लगाया यह आरोप..

दलित परिवार के मुखिया रामचन्द्र के अनुसार, पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • कथित तौर पर सरकारी हैंडपंप छूने को लेकर की गई थी पिटाई
  • दलित परिवार के मुखिया बोले, पुलिस ने मामूली धारा में केस दज किया
  • कहा, अब तक इस मामले की जांच शुरू नहीं की गई है
बांदा (उत्‍तर प्रदेश):

उत्‍तर प्रदेश के बांदा जिले (Uttar Pradesh's Banda District) के बिसंडा क्षेत्र के एक गांव में कथित रूप से सरकारी हैंडपंप ''छू'' लेने के मामले में दबंगों द्वारा पिटाई से डरे एक दलित परिवार (Dalit Family) ने अपना घर छोड़ दिया है और खेत में झोपड़ी बनाकर रह रहा है.बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव के मजरा शंकरपुरवा के दलित परिवार के मुखिया रामचन्द्र रैदास ने सोमवार को बताया कि दबंगों के भय से उन्होंने परिवार सहित अपना घर छोड़ दिया है और खेत में झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं.
रामचन्द्र ने बताया कि 25 दिसंबर को पीने का पानी भरने के दौरान सरकारी हैंडपंप ''छू'' लेने का आरोप लगाकर पड़ोस में रहने वाले दबंगों ने उन्हें और उनके बुजुर्ग पिता चुनकाई (80) को लाठियों से पीटकर घायल कर दिया था. इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की थी.

मध्‍य प्रदेश: बेखौफ दबंग, पांच हजार रुपये के लोन के विवाद में आदिवासी युवक को जिंदा जलाने का आरोप

रामचंद्र ने बताया, ‘‘दबंगों ने घर में आग लगाकर जिंदा जलाने की धमकी दी है, जिसके डर से हमलोगों ने घर छोड़ दिया है.' '
पीड़ित ने बताया, ‘‘घटना के बाद से अब तक कोई पुलिसकर्मी नहीं आया और न ही मामले की जांच शुरू की गयी है. आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.''रामचन्द्र ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने वास्तविक घटना छिपाकर मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया है और प्राथमिकी में घायल पिता का उल्लेख नहीं किया है.

BJP को नहीं दिया वोट तो मंत्री करा रहे प्रताड़ित, SP दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे दलित परिवार के आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, बिसंडा थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, ‘‘यह मारपीट का साधारण मामला है, जिसकी जांच बबेरू के पुलिस क्षेत्राधिकारी कर रहे हैं. गिरफ्तारी या आगे की कार्रवाई भी वही करेंगे.''उन्होंने कहा कि पीड़ित ने घटना के समय जो शिकायत थाने में दी थी, उसके आधार पर तीन आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित परिवार के घर छोड़कर खेत में रहने की जानकारी पुलिस को नहीं है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)