नौसेना का चक्रवात ओखी से प्रभावित इलाकों में तलाशी एवं बचाव अभियान जारी

प्रभावित द्वीपों पर मदद पहुंचाने के लिए नौसेना के आठ युद्धपोत तैनात किए गए हैं. इन युद्धपोतों के अलावा निगरानी विमान को भी दिन भर अभियान में लगाया गया है.

नौसेना का चक्रवात ओखी से प्रभावित इलाकों में तलाशी एवं बचाव अभियान जारी

कोच्चि:

पिछले पांच दिनों से तबाही मचा रहे चक्रवाती समुद्री तूफान ओखी से प्रभावित अरब सागर के दक्षिण पश्चिमी और लक्षद्वीप समूह के इलाकों में नौसेना का बचाव और राहत अभियान जारी रहा. प्रभावित द्वीपों पर मदद पहुंचाने के लिए नौसेना के आठ युद्धपोत तैनात किए गए हैं. इन युद्धपोतों के अलावा निगरानी विमान को भी दिन भर अभियान में लगाया गया है.

तीन दिसंबर को मिनिकयों, चार दिसंबर को कावारत्ती और कल्पेनी में नौसेना के युद्धपोत शारदा और चेन्नई से
आपदा राहत सामग्री उतारा गया. राहत सामग्री में चावल, दाल, नमक, आलू, प्याज, कंबल, मच्छरदानी जैसे कई सामान शामिल हैं. हेलीकॉप्टर के जरिये भी दूर दराज के द्वीपों पर खाने के समान पहुंचाए गए.

उधर नौसेना के युद्धपोत कोलकोता ने नौ लोगों को फिशिंग बोट से बचाया. ये बोट करीब 15 दिन से लापता थी. सारे लक्षद्वीप समूह के द्वीप नौसेना के कंट्रोल में हैं और यहां पर बचाव और राहत अभियान बहुत तेजी से चल रहा है. अबतक भारतीय नौसेना ने 148 लोगों की जान बचाई है जिनमें 11 मछुआरे शामिल हैं. जब तक वहां हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक नौसेना वहां बचाव और राहत कार्यक्रम चलाती रहेगी.

VIDEO: तमिलनाडु-केरल में चक्रवाती तूफ़ान ओखी के चलते हालात खराब


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com