बांग्‍लादेश से प्रत्‍यर्पित उल्‍फा नेता अनूप चेतिया पांच दिन की सीबीआई हिरासत में

बांग्‍लादेश से प्रत्‍यर्पित उल्‍फा नेता अनूप चेतिया पांच दिन की सीबीआई हिरासत में

गुवाहाटी:

सीबीआई के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 1998 के हत्या के एक मामले में बांग्लादेश से प्रत्यर्पित उल्फा नेता अनूप चेतिया को यहां लाए जाने के बाद पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया।

चेतिया के वकील बिजोन महाजन ने अदालत परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'सीबीआई के वकीलों ने 14 दिन की हिरासत के लिए कहा। हमने अपना पक्ष रखा। अदालत ने गोलप बरुआ  उर्फ अनूप चेतिया को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया।'उन्होंने कहा, 'बरुआ को 1998 में गोलाघाट (असम) में हत्या के एक मामले में सीबीआई आरसी (रेगुलर केस) नंबर चार : एस:-88 के तहत गिरफ्तार किया गया।'

वकील ने कहा कि भारत को सुपुर्द किए जाने से पहले वह बांग्लादेश में 18 साल जेल में गुजार चुका है। उसे 11 नवंबर को दिल्ली लाया गया और छह दिन का ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद सीबीआई ने अगले दिन उसे गिरफ्तार कर लिया।

स्‍वास्‍थ्‍य की देखभाल करने के निर्देश
ट्रांजिट रिमांड समाप्त होने पर सीबीआई बुधवार को चेतिया को विशेष विमान से गुवाहाटी लाई और उसे अदालत में पेश किया गया। अदालत ने यह भी आदेश दिया कि चेतिया की हिरासत अवधि के दौरान उसे अच्छा खाना दिये जाने के साथ ही उसके स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल की जाए, हर 24 घंटे पर उसकी जांच हो और अदालत को रिपोर्ट पेश की जाए। अदालत ने निर्देश दिया कि चेतिया की पांच दिवसीय हिरासत और पूछताछ के दौरान उसे अपने वकील से मिलने दिया जाए।

पत्‍नी मोनिका बरुआ ने भी की मुलाकात
अदालत से चेतिया को कहां ले जाया गया, यह पूछे जाने पर महाजन ने कहा , 'कानूनी तौर पर मेरे लिए यह कहना सही नहीं होगा कि उसे कहां ले जाया गया। उसे कानूनी प्रक्रिया के हिसाब से एक जगह ले जाया गया।' उल्फा नेता नीले रंग की पूरी बाजू वाली कमीज और ट्राउजर में नजर आया। उसका आगे का एक दांत टूटा हुआ था और उसके बाल रंगे हुए नजर आ रहे थे। अदालत परिसर में अपने पति से मिलने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए चेतिया की पत्नी मोनिका बरूआ ने कहा, 'वह मुझे तुरंत नहीं पहचान पाए। इसके बाद उन्होंने घरबार की बातें की।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com