विज्ञापन
4 years ago

Coronavirus India Updates: कोरोनावायरस वैश्विक महामारी के कारण शनिवार सुबह तक 137 और लोगों की मौत हो जाने के बाद देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,720 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 6,654 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,25,101 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 51,784 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है. यह 41.39 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

India Coronavirus Latest News Updates in Hindi: ​

मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र का एक कर्मचारी पाया गया कोविड-19 संक्रमित
यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र के एक कर्मचारी को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी.
उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में तेज बढ़ोतरी, शनिवार को आए 72 नए मामले
देश में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड में शनिवार को संक्रमितों की संख्या में तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई. शनिवार को राज्य में 72 नए पॉजिटिव मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों का आंकड़ा 244 हो गया.
महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोनावायरस के 2,608 नये मामले आए सामने
महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोनावायरस के 2,608 नये मामले आए जबकि संक्रमण की वजह से 60 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47,190 हो गई है जिनमें से 1,577 लोगों की मौत हो गई है : राज्य स्वास्थ्य विभाग.
पुडुचेरी में तीन और लोग कोरोना संक्रमित, संक्रमण के कुल मामले 25 हुए
तीन और व्यक्तियों में शनिवार को कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि के साथ पुडुचेरी में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 25 हो गई.  नए मरीज बाहरी गांवों के रहने वाले है. एक महिला को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

सिक्किम में कोविड-19 का पहला मामला सामने आया, दिल्ली से लौटा छात्र कोरोना पॉजिटिव
सिक्किम में शनिवार को कोविड-19 का पहला मामला आया. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित मिला व्यक्ति 25 वर्षीय छात्र है और हाल में दिल्ली से लौटा था. स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक सह सचिव पेम्पा शेरिंग भूटिया ने पत्रकारों को बताया कि छात्र के नमूने को जांच के लिए सिलिगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा गया था. रिपोर्ट आने पर उसके कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.
Coronavirus India: 2206 मजदूरों को लेकर मध्य प्रदेश के छतरपुर रवाना हुई ट्रेन

जम्मू-कश्मीर में फंसे 13,000 से अधिक प्रवासी मजदूर 19 मई से लेकर 23 मई के बीच कटरा रेलवे स्टेशन से छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुए हैं. आज एक बजे एक ट्रेन 2206 मजदूरों को लेकर मध्य प्रदेश के छतरपुर रवाना हुई.
Coronavirus India: असम में कोरोना के 53 नए मामले

असम में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए हैं. सरुसाजय क्वारंटाइन सेंटर से 44, डिमा हसाओ जिले से 7 और काचर से 2 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 319 हो गई है.
Coronavirus India: दिल्ली में कोरोना के 591 नए मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 591 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 12,910 हो गई है. 6,412 एक्टिव केस हैं.
Coronavirus India: लाजपत नगर पुलिस स्टेशन के बाहर लगी मजदूरों की कतार

दिल्ली के लाजपत नगर पुलिस स्टेशन के बाहर काफी संख्या में मजदूर कतार में खड़े नजर आए. मजदूर बसों में चढ़ने का इंतजार कर रहे हैं. बसों से उन्हें रेलवे स्टेशन ले जाया जाएगा, जहां से वह अपने राज्य के लिए चल रही ट्रेन मे बैठेंगे.
Coronavirus India: आंध्र प्रदेश में कोरोना के 47 नए मामले

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 47 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,561 हो गई है. अब तक 56 मरीजों की मौत हुई है. स्टेट नोडल ऑफिसर अरजा श्रीकांत ने यह जानकारी दी.
Coronavirus Updates: उत्तराखंड में कोरोना के 20 नए मामले

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि आज दोपहर 11:30 बजे तक राज्य में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 173 हो गई है.
Coronavirus India: बिहार सरकार ने जारी किया आदेश

बिहार सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सूरत, अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली, पुणे, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, बेंगलुरु और कोलकाता से आने वाले प्रवासियों को क्वारंटाइन कैंप में रहना होगा. अन्य जगहों से लौटने वाले लोगों में अगर कोरोना के लक्षण नहीं दिखते हैं, तो उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की इजाजत दी जाएगी.
Coronavirus India: ओडिशा में कोरोना के 80 नए मामले

ओडिशा के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि राज्य में आज कोरोना के 80 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,269 हो गई है. 826 एक्टिव केस हैं.
Coronavirus Updates: अमृतसर रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीदने पहुंचे लोग

भारतीय रेलवे ने स्टेशन पर टिकट काउंटर से भी टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. पंजाब के अमृतसर रेलवे स्टेशन पर कई लोग टिकट खरीदने के लिए पहुंचे. इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे.
Coronavirus India: अभी तक कोरोना के 28,34,798 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक कोरोना के 28,34,798 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 1,15,364 सैंपल टेस्ट किए गए.
Coronavirus India: राजस्थान में कोरोनावायरस के मामले बढ़े

राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि आज सुबह 9 बजे तक राज्य में कोरोना के 48 नए मामले सामने आए और 2 मरीजों की मौत हुई. प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 6,542 हो गई है. अब तक 155 लोगों की मौत हुई है. सूबे में 2,695 एक्टिव केस हैं.
Coronavirus India: 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना केस

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,25,101 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,654 नए मामले सामने आए हैं और 137 लोगों की मौत हुई है. देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 51,784 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं.
Coronavirus Updates: नेपाल में सामने आए कोरोना के 32 नए मामले

नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि आज सुबह कोरोना के 32 नए मामले सामने आए हैं. नेपाल में संक्रमितों की कुल संख्या 548 हो गई है.
Coronavirus India: थर्मोमीटर गन से जांच कर रही दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ओखला सब्जी मंडी आने वाले लोगों के शरीर के तापमान की जांच कर रही है. दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि इस बार ईद पर लोग खरीदारी में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के अब तक 12,319 मामले सामने आ चुके हैं.
Coronavirus Updates: अमेरिका में अब तक 95,921 कोरोना संक्रमितों की मौत

न्यूज एजेंसी AFP के अनुसार, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने बताया है कि अमेरिका में कोरोना से 1260 और मरीजों की मौत हो गई है. US में अब तक 95,921 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.
Coronavirus Updates: 66 वर्षीय कैंसर पीड़ित ने कोरोना को हराया

लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति एमएलबी भट्ट ने कहा, 66 वर्षीय कैंसर पीड़ित ने कोरोना को हराया और अब उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. जैसा कि हम जानते हैं कि ज्यादा उम्र वाले लोगों के इंफेक्शन से ठीक होने के चांस कम होते हैं. ये एक सकारात्मक संकेत है और हम ऐसे मरीजों के इलाज में उम्मीद देख सकते हैं.
पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई
पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2,029 तक पहुंच गई है. 
हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 16 नए मामले, कुल संख्या 169 पहुंची
हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 16 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है. 
असम में कोविड-19 के 49 नये मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 259 हुई
असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के एक ही दिन में सर्वाधिक 49 नए मामले सामने आये। इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 259 हो गई. 
रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, रेल भवन से जुड़ा यह तीसरा मामला
रेल भवन में काम करने वाली एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिली हैं। इसके साथ ही इस इमारत से जुड़ा यह कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा मामला है. 
लॉकडाउन के कारण कोरोना वायरस से मृत्यु कुछ इलाकों तक सीमित रही : सरकार
कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण देश में इस संक्रमण से होने वाली मौतें कुछ ही इलाकों में खासकर शहरी इलाकों तक सीमित रही. सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

कोरोना वायरस से एम्स के मेस कर्मचारी की मौत : रेजिडेंट डॉक्टर्स
एम्स दिल्ली के मेस में काम करने वाले एक कर्मचारी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. यह जानकारी शुक्रवार को रेजिडेन्ट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने दी. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
Coronavirus Cases in India Updates: मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र का एक कर्मचारी पाया गया कोविड-19 संक्रमित
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com