विज्ञापन
This Article is From Mar 23, 2020

Coronavirus: आज कोलकाता के बाद हिमाचल में भी एक की मौत, पूरे देश में अब तक 9 की जा चुकी है जान

Coronavirus Death in India: देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोनावायरस से देश में सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही मौत का आंकड़ा 9 पहुंच गया है.

Coronavirus: आज कोलकाता के बाद हिमाचल में भी एक की मौत, पूरे देश में अब तक 9 की जा चुकी है जान
Coronavirus Updates in India: कोरोनावायरस से अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.
कोलकाता:

Coronavirus Death in India: देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोनावायरस से देश में सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही मौत का आंकड़ा 9 पहुंच गया है. आज कोलकाता और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हो गई. वहीं, इससे संक्रमित लोगों की संख्या 467 हो गई है. आज 71 नए मामले सामने आए हैं. बता दें कि कोलकाता में 57 वर्षीय जिस शख्स की मौत हुई है उसका विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं है. बता दें कि कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते देश लॉकडाउन की स्थिति में है, देश में कुल 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है. रेलवे का परिचालन भी रोक दिया गया है सिर्फ मालगाड़ियों का चलाए जाने की अनुमति दी गई है, इसी कड़ी में नागर विमानन मंत्रालय ने ऐलान किया है कि बुधवार से भारत में किसी भी घरेलू उड़ान सेवा का परिचालन नहीं होगा. सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें, हांलाकि बड़ी संख्या में लोग इसका पालन कर रहे हैं फिर भी कुछ लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. ऐसे में सरकार अब नियमों को लेकर थोड़ी सख्त रुप लेने की तैयारी में है. 

रेलवे की सभी यात्री सेवाएं बंद
कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्रा सेवाओं को बंद कर दिया है. केवल मालगाड़ियां चलेंगी. ऐसे में 13,523 ट्रेनों पहिए थम गए हैं. इनमें 5881 ईएमयू, 3695 मेल एक्सप्रेस और 3947 पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं. पहले रेलवे ने केवल पैसेंजर ट्रेन बंद करने का ऐलान किया था. लेकिन रविवार रात रेलवे ने सभी यात्री सेवाओं को बंद करने का फैसला किया. बता दें, भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार को भी तीन और लोगों की मौत हुई है.

400 पार हुआ संक्रमितों की संख्या
कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 467 हो गई है. सोमवार को  अब तक 71 मामले आए हैं. इस बीच इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च की मध्य रात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक सभी यात्री ट्रेन और अंतरराज्यीय बस सेवाओं को बंद करने की रविवार को घोषणा की गई और अभूतपूर्व कदम उठाते हुए 80 जिलों में लॉकडाउन किया गया है.

मुंबई में बसों की बढ़ाई गई संख्या
मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर लोकल और अन्य ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक के लिए बंद कर दी गयी हैं. ऐसे में जरूरी कार्यों और आपात सेवाओं के लिए सरकार ने बड़ी संख्या में बसें चलायी हैं. लोकल बंद होने के बाद लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें और बृहन्मुंबई महानगर पालिका परिषद की बेस्ट बसें मुंबई में विभिन्न रूटों पर चलायी गयी हैं. बेस्ट के प्रवक्ता ने बताया, 'सोमवार सुबह 10 बजे तक हमने करीब 1,940 बसें चलायी हैं.' 

वीडियो:  दुनियाभर में कोरोना से साढ़े 14 हजार लोगों की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग भाजपा ने क्यों की? विपक्ष ने क्या कहा? 
Coronavirus: आज कोलकाता के बाद हिमाचल में भी एक की मौत, पूरे देश में अब तक 9 की जा चुकी है जान
शरद पवार को मिली Z+ सुरक्षा, खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद केंद्र ने लिया फैसला
Next Article
शरद पवार को मिली Z+ सुरक्षा, खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद केंद्र ने लिया फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;