विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2019

कांग्रेस ने ली चुटकी, BJP को ऐसे पत्रकार की जरूरत है जो फैक्ट दिखाता हो, लेकिन ये सही हुआ तो...

कांग्रेस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये बीजेपी पर हमला करते हुए लिखा, 'BJP को एक ऐसे पत्रकार की जरूरत है, जो 'तथ्यों' को रिपोर्ट करता हो. लेकिन अगर 'स्टोरी सही हुई' तो उसे जेल भी भेजा जा सकता है.'

Read Time: 3 mins
कांग्रेस ने ली चुटकी, BJP को ऐसे पत्रकार की जरूरत है जो फैक्ट दिखाता हो, लेकिन ये सही हुआ तो...
कांग्रेस ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा है.
नई दिल्ली:

मिड डे मील में नमक रोटी परोसे जाने का खुलासा करने वाले पत्रकार के खिलाफ यूपी सरकार द्वारा मुकदमा दर्ज करवाने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये बीजेपी पर हमला करते हुए लिखा, 'BJP को एक ऐसे पत्रकार की जरूरत है, जो 'तथ्यों' को रिपोर्ट करता हो. लेकिन अगर 'स्टोरी सही हुई' तो उसे जेल भी भेजा जा सकता है.' कांग्रेस ने अपने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर चुटकी लेते हुए विज्ञापननुमा एक पोस्टर साझा किया, जिसमें लिखा है कि बीजेपी एक पत्रकार तलाश रही है. पोस्टर में आगे लिखा है कि, कृपया सैलरी की बात न करें क्योंकि जीडीपी 5 फीसद तक पहुंच गई है. हर दिन लोगों को अलग-अलग तरीके से परेशान किया जा रहा है.  

मिड डे मील में नमक के साथ रोटी खाते स्कूली बच्चों का VIDEO बनाने वाले पत्रकार के खिलाफ FIR दर्ज

पोस्टर में आगे नौकरी के लिए जरूरी अर्हता के रूप में लिखा गया है, सरकारी योजनाओं की विफलता के बारे में रिपोर्टिंग आती हो. वीडियो ले सकता हो, जिसका आपके खिलाफ ही इस्तेमाल हो सकता है. साथ ही कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी न हो, क्योंकि हमारे साथ खुद-ब-खुद ऐसा हो जाएगा. आपको बता दें कि बीते दिनों पूर्वी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के एक सरकारी स्कूल में कक्षा एक से 8वीं तक की पढ़ाई करने वाले लगभग 100 छात्रों का मिड-डे मील के तौर पर रोटी और नमक खाते हुए वीडियो सामने आया था. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब परिवार के बच्चों को उचित पोषण और आहर देने के लिए केंद्र सरकार ने मिड-डे मील योजना शुरू की है. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे स्कूल के बरामदे में फर्श पर बैठे हैं और वे नमक के साथ रोटियां खा रहे हैं.  

यूपी: सरकारी स्कूलों में बच्चों को मिड-डे मील में खिलाया जा रहा है रोटी और नमक, देखें VIDEO

वीडियो जारी होने के कुछ ही दिन बाद राज्य सरकार ने उस पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसने वह वीडियो शूट किया था. अब इसपर घमासान मच गया है. भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के एक स्कूल में बच्चों को मध्याह्न भोजन में 'नमक-रोटी' परोसे जाने को उजागर करने वाले पत्रकार के खिलाफ एक मामला दर्ज किये जाने पर प्रदेश सरकार से एक रिपोर्ट मांगी है. पीसीआई के अध्यक्ष चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मध्याह्न भोजन की रिपोर्टिंग करने को लेकर पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने किए जाने की खबरों पर चिंता प्रकट की है.  

VIDEO: पांच की बात: एनडीटीवी पर मिड-डे मील की हकीकत दिखाने वाले पत्रकार पवन जयसवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चीन ने एक साल में बनाए 90 वॉरहेड, भारत से 11 गुना बढ़ गया न्यूक्लियर हथियारों का स्टॉक, समझें कौन सा देश कितना पावरफुल?
कांग्रेस ने ली चुटकी, BJP को ऐसे पत्रकार की जरूरत है जो फैक्ट दिखाता हो, लेकिन ये सही हुआ तो...
PM मोदी की सेमीकंडक्टर संबंधी पहल को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे: कुमारस्वामी
Next Article
PM मोदी की सेमीकंडक्टर संबंधी पहल को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे: कुमारस्वामी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;