कांग्रेस का फौरी लक्ष्य बिहार में बीजेपी को रोकना, इसके लिए जो भी करना पड़ेगा, करेंगे : जयराम रमेश

जयराम रमेश की फाइल तस्वीर

हैदराबाद:

इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों में प्रस्तावित जनता परिवार के साथ गठबंधन का संकेत देते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि अगर राज्य में बीजेपी को रोक दिया जाए, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेअसर हो जाएंगे।

रमेश ने कहा कि वह जनता परिवार ताकतों के एक साथ आने का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा, वे (जनता परिवार के दल) जिस तरह के संकट का सामना कर रहे हैं, कांग्रेस भी कर रही है। बिहार हम सब के लिए अगला इम्तिहान है। दिल्ली (जहां इस साल चुनाव हुआ) ने (नरेंद्र) मोदी को तबाह कर दिया। और अगर बीजेपी बिहार में रोकी जाती है, तो मिस्टर मोदी बेअसर हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, इसलिए, मुझे लगता है कि बीजेपी विरोधी ताकतों की एकजुटता के तौर पर जनता परिवार का साथ आना एक स्वागत योग्य घटनाक्रम है। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस की जेडीयू के साथ 'रणनीतिक साझेदारी' होगी, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार में नीतीश कुमार सरकार का समर्थन किया है।

रमेश ने कहा, हमने अविश्वास प्रस्ताव (जीतन राम मांझी सरकार) में वोट किया था। हमने नीतीश कुमार के साथ वोट किया था। पिछले कई चुनावों में पराजय का सामना करने वाली पार्टी के आगे के रास्ते के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कांग्रेस का दीर्घकालीन लक्ष्य 2019 लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करना है।

रमेश ने कहा, लेकिन, इससे पहले हमारा फौरी मकसद बिहार में बीजेपी को रोकना है। बिहार में बीजेपी को रोकने के लिए हमें जो भी करना पड़ेगा, हम करेंगे..इससे राष्ट्रीय स्तर पर भी एक बड़ा असर पड़ेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com